GANDERBAL: रबर बॉय सईम हैदर के हैरतअंगेज करतबों ने जीता देश का दिल

गांदरबल जिले के दाब क्षेत्र का नौजवान सईम हैदर ऐसा हुनर रखता है जिसे देखकर लोग हैरान हो जाते है...23 साल के सईम का शरीर बहुत ही लचीला है वो अपने शरीर को जैसा मर्जी घुमा लेते है...इसमें सबसे हैरतअंगेज उनका सर को पूरा घुमाना है...उसके बाद वो अपने हाथों को भी पूरा घुमा लेते है...जब वह अपने शरीर के अंगों को घुमाता है, तो ऐसा लगता है कि उसके शरीर में कोई हड्डी नहीं है जो उसे रोक सके... वह अपने दोनों कंधों से खुद को डिसलोकेट भी कर लेता है... सईम सांप की तरह रेंग सकता है ...तो उसके दिखाये करतब किसी ऑप्टिकल इल्यूजन की तरह दिखायी पड़ता है...

GANDERBAL: रबर बॉय सईम हैदर के हैरतअंगेज करतबों ने जीता देश का दिल

गांदरबल जिले के दाब क्षेत्र के युवा सईम हैदर के पास एक अनोखा टेंलेन्ट है। जिसे देखने के बाद लोग दातों तले उंगलियां दबा लेते है। दरसल सईम अपने शरीर को जैसे मर्जी घुमा सकता है उसके इस टेलेन्ट ने उसे कश्मीर के रबर बॉय के नाम से मशहूर कर दिया है। आज हम उसके इसी टेलेन्ट के बारे में बताने जा रहे है। आपने कभी किसी की गर्दन को 180 डिग्री घुमते देखा है या फिर आपने कभी किसी को अपने हाथों को पूरा 360 डिग्री घुमाते देखा है. नहीं देखा तो हम आपको दिखाते है और मिलाते ऐसे शख्स से जिसके पास ये टेलेन्ट है लेकिन गुजारिश केवल एक कि आप इस विडियों को देख कर ऐसा बिल्कुल न करें क्योंकि ये कड़ी ट्रेनिग के बाद ऐसा कर पा रहे है।

गांदरबल जिले के दाब क्षेत्र का नौजवान सईम हैदर ऐसा हुनर रखता है ,जिसे देखकर लोग हैरान हो जाते है। 23 साल के सईम का शरीर बहुत ही लचीला है वो अपने शरीर को जैसा मर्जी घुमा लेते है। इसमें सबसे हैरतअंगेज उनका सर को पूरा घुमाना है। उसके बाद वो अपने हाथों को भी पूरा घुमा लेते है। जब वह अपने शरीर के अंगों को घुमाता है, तो ऐसा लगता है कि उसके शरीर में कोई हड्डी नहीं है जो उसे रोक सके। वह अपने दोनों कंधों से खुद को डिसलोकेट भी कर लेता है। सईम सांप की तरह रेंग सकता है ,तो उसके दिखाये करतब किसी ऑप्टिकल इल्यूजन की तरह दिखायी पड़ता है।

सईम का ये हुनर उनकी पहचान बनती जा रही है और सोशल मीडिया पर उन्हें अच्छा खासा स्पोर्ट भी मिल रहा है। इंस्टाग्राम पर उनके 50.2 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें 'पॉपिंग सैम' के नाम से जाना जाता है। फिलहाल कश्मीर के लोग इन्हें प्यार से रबर बॉय के नाम से जानते है। सईम का जीवन काफी गुरूबत में गुजर रहा है और सबसे हैरत की बात ये है कि इस हुनर को सीखने के लिए उन्होंने किसी को उस्ताद भी नहीं बनाया। कड़ी मेहनत और लगातार प्रेक्टिस से उन्होंने ये मकाम हासिल किया है। उनका कहना है कि उन्हें शुरू में कोई स्पोर्ट मिलता तो वो और भी अच्छा कर सकते थे, सईम जब 11 साल के थे तो उन्होंने सबसे पहले अपने शरीर को स्ट्रेच करना शुरू किया और ऐसा करते हुये आज उनकी उम्र 23 साल हो गई है और वो लगातार इंटरनेट पर ऑनलाइन वीडियो देखकर उनसे सीखते रहे जब उन्होंने विदेशी हुनरबाजों को ये सब करते देखा तो उनको ऐसा विश्वास हुआ कि वो भी ऐसा कर सकते है।

शुरुआत में जब सईद ने हाथों को मोड़ना चाहा तो उनका हाथ टूट गया लेकिन उन्होंने इस बात से हार नहीं मानी और बेइन्तिहा दर्द को सहते हुये लगातार अपने लक्ष्य की ओर ध्यान रखा फिर क्या था सईम ने कड़ी प्रेक्टिस शुरू कर दी और आज वो जगह जगह अपने इस हुनर का प्रदर्शन कर लोगों का मनोरंजन करते है, 2019 में जब सईम अपनी पढ़ाई कर रहे थे तब बंटालब जम्मू में स्पार्क अकादमी में उन्हें एक डांस टीचर के रूप में जॉब मिली जहां उन्होंने एक साल तक काम किया, ताकि वो अपने जरूरतों को पूरा कर सके, सईम के इस हुनर से कश्मीर के युवा काफी प्रभावित है और वो भी इस टेलेन्ट को सीखना चाहते है। उनके आस पास के लोगों और दोस्तों को इस बात पर गर्व है कि उनके साथ रबर बॉय पॉपिंग सैम रहता है।  सईम को जो भी कोई देखता है तो हर कोई उनके जैसा बनना चाहता है। लेकिन उनके जैसा ये हूनर सीखने के लिए बहुत प्रेक्टिस की जरूरत है। एक छोटी सी लापरवाही किसी को भी गम्भीर चोटे दे सकती है। उनके इस हूनर को एक स्टेज शो पर देखकर उन्हें एक फिल्म में जोंबी की भूमिका का ऑफर भी मिला है जो सईम के लिए काफी उत्साहित करने वाला है।

वहीं विज्ञापन एजेंसियों और कई ब्रांड उन्हें मॉडल के रूप में कई प्रस्ताव भी दे रहे है जोकि उनकी सफलता की कहानी बंया करते है। रबर बॉय को अब काफी लोकप्रियता मिल रही है..जिससे उनके दिन काफी बदल गये है। अब लोग उन्हें जानते है अब वो और उनका परिवार भी इस बात से काफी खुश है। शुरूआत में सईम के पिता ने उसके इस हूनर पर काफी ऐतराज किया कि कहीं उसको कोई गम्भीर चोटे न आ जाये लेकिन जब उन्होंने लोगों से उसके बारे में सुना तो आज उनके पिता खुशी से फूले नहीं समाते है और अपने बेटे पर गर्व महसूस करते है.। कश्मीर के युवा सईम हैदर ने ये साबित कर दिया है कि यदि आपके हौसलें बुलन्द है तो चाहे कितनी भी विपरीत परिस्थितियां हो, आपका निरंतर संघर्ष आपको सफलता जरूर दिलायेगा । 

 

Latest news

Powered by Tomorrow.io