Agriculture Development Program: कटरा के नौजवनों को सिखाए जा रहे किसानी के गुर...

Katra Holistic Agriculture Development Program: इस मौक़े पर विभाग के जरिए किसानों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी स्कीम के बारें में बताया गया. इसके साथ ही किसानों से कहा गया कि वो फलाही स्कीमों से ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएं. एग्रीकल्चर ऑफिसर ने कहा कि किसानों को अपनी अधिकारों को लेकर जागरूक होना चाहिए. मेहकक्मे ने उनकी हर मुमकिन मदद का भरोसा दिलाया.

Agriculture Development Program: कटरा के नौजवनों को सिखाए जा रहे किसानी के गुर...

Jammu and Kashmir: कटरा में पैंथर ब्लॉक की पंचायत 'भागता' में एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट की ओर से हॉलिस्टिक एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया. फेस 2 प्रोग्राम के तहत किसानों के साथ-साथ नौजवानों को भी एग्रीकल्चर को लेकर जागरुक किया गया.

इस मौक़े पर विभाग के जरिए किसानों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी स्कीम के बारें में बताया गया. इसके साथ ही किसानों से कहा गया कि वो फलाही स्कीमों से ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएं. एग्रीकल्चर ऑफिसर ने कहा कि किसानों को अपनी अधिकारों को लेकर जागरूक होना चाहिए. मेहकक्मे ने उनकी हर मुमकिन मदद का भरोसा दिलाया.

कटड़ा में पैंथल ब्लॉक की पंचायत भागता में कृषि विभाग द्वारा हॉलिस्टिक एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम फेस दो के तहत किसानों के साथ युवाओं को कृषि को लेकर जागरूक किया गया और इस मौके पर विभाग द्वारा किसानों के लिए चलाई जारी कई कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया कि कैसे किसान इन योजनाओं का लाभ उठाते हुए अपना कृषि व्यवसाय बेहतर बना सकते हैं. 

इस दौरान कृषि अधिकारी राकेश शर्मा,भारत भूषण, संजीव संगड़ा, स्वर्ण जामवाल, पशु चिकित्सक डॉ अनिल, भेड़ पालन विभाग के वरुण वैद आदि मौजूद रहे. अधिकारियों ने बताया कि किसानों को अपनी अधिकारों को लेकर जागरूक को होना चाहिए जिसको लेकर विभाग हर पल मदद करने को तैयार है ताकि इसका सीधा फायदा किसानों को मिलता रहे.

इसके अलावा अधिकारियों ने किसानों के साथ ही युवाओं से कहा कि उन्हें किसी भी योजना को लेकर कोई परेशानी आती है तो वह सीधे अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं और अपने कृषि व्यवसाय को बढ़ावा दे सकते हैं. कार्यक्रम में सरपंच भागता नेहा शर्मा, पंच चंचल सिंह,प्रीतम सिंह, आशु संमोत्रा, विपिन कुमार के अलावा सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाएं, किसान तथा युवा आदि मौजूद थे.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io