Bear AttacK: बांदीपोरा में भालू का आतंक, एक रात में 30 भेड़ों को बनाया शिकार...

Bear kills 30 sheep: भेड़ों के झुंड में घुसकर 30 भेड़ों को भालू ने मार डाला. 10 को किया घायल. आधीरात को बांदीपोरा के गुंडपोरा में रामपोरा में भालू ने मचाया आतंक.

Bear AttacK: बांदीपोरा में भालू का आतंक, एक रात में 30 भेड़ों को बनाया शिकार...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में भालुओं का आतंक जारी है. बीती रात एक जंगली भालू ने बांदीपोरा जिले के रामपोरा गांव में आतंक मचा दिया. आधी रात को एक जंगली भालू ने भेड़ों के झुंड में घुसकर उनपर हमला कर दिया. 

आधी रात को किया हमला

भालू ने अपने इस हमले में 30 भेंड़ों को शिकार बनाया. इसके अलावा 10 भेड़ों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. स्थानीय लोगों के मुताबिक बुधवार आधी रात को जंगली भालू ने भेड़ों अहाते में घुसकर हमला किया. 

हमले के वक्त सो रहा था किसान

भालू ने जिस वक्त भेड़ों पर हमला किया उस वक्त उनका मालिक और परिवार सो रहे थे. हामले के बाद मालिक ने भालू को खदेड़ दिया. 

मौके पर पहुंची वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट की टीम

बाद में हमले की खबर मिलते ही वन्यजीव विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची. टीम ने घायल भेंड़ों का इलाज शुरू किया. साथ ही हमले वाली जगह का जाएज़ा लिया. बाद में वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने कहा कि इलाके में एक जाल लगाकर जल्द ही भालू को पकड़ा जाएगा.    

अधिकारियों ने दी चेतावनी

इसके अलावा वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से सतर्क रहने की अपील की. अधिकारियों ने जंगलों और बागानों के करीब रहने वाले लोगों से कहा कि हाल में जंगली भालू और तेंदुओं के हमले बढ़ गए हैं. उन्होंने बताया कि खाने की तलाश में ये जंगली जानवर रिहायशी इलाकों की ओर आते हैं. 

डिपार्टमेंट के एक सीनियर अधिकारी ने लोगों को चेतावनी दी कि बिना किसी वजह के रात में बाहर न निकलें. अगर बाहर जाएं तो अपने साथ लाइट या रौशनी के पूरे इंतेज़ामात के साथ ही जांए.

मुआवजे की मांग

वहीं, इस हमले में भेड़ों को खोने वाले परिवार ने उपराज्यपाल और बांदपोरा के डिप्टी कमिश्नर से मुआवजे की मांग की है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io