ED Raid in Srinagar: जम्मू-कश्मीर मनी लॉन्ड्रिंग घोटाला, बैंक चेयरमैन समेंत 2 गिरफ्तार...

Jammu-Kashmir ED Raid: जम्मू-कश्मीर में तकरीबन 250 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमों ने घाटी में 8 जगहों पर छापे मारे. ED ने जरूरी दस्तावेज़ समेत बैंक के एक पूर्व चेयरमैन सहित 2 लोगों को पकड़ लिया है.

ED Raid in Srinagar: जम्मू-कश्मीर मनी लॉन्ड्रिंग घोटाला, बैंक चेयरमैन समेंत 2 गिरफ्तार...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में तकरीबन 250 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमों ने घाटी में 8 जगहों पर छापे मारे. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने जम्मू कश्मीर को-आपरेटिव बैंक (JKSTCB) के पूर्व चैयरमैन मोहम्मद शफी डार समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दूसरे शख्स की पहचान रिवर झेलम को-आपरेटिव हाउसिंग बिल्डिंग सोसाइटी के चेयरमैन मोहम्मद हिलाल मीर के तौर पर हुई है. 

आपको बता दें कि दो दिन पहले ED ने मोहम्मद शफी डार के घर समेत दस से ज्यादा जगह छापेमारी की थी. सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी के टीमों को छापेमारी के दौरान कई अहम सुराग़ हाथ लगे हैं. 

गौरतलब  है कि ये मामला साल 2020 का है, जब जम्मू कश्मीर एंटी करप्शन ब्यूरो ने जांच में पाया कि श्रीनगर में JK को-आपरेटिव बैंक ने नियमों के खिलाफ जाकर रिवर झेलम साउंसिंग बिल्डिंग सोसाइटी के लिए 223 करोड़ रूपये का कर्ज मंजूर किया था. जबकि इस कम्पनी का को-ऑपरेटिव कमेटी के रजिस्ट्रार में रजिस्ट्रेशन भी नहीं है.

जानकारी के लिए बता दें कि दो दिन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमों ने इस मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले में शामिल आरोपियों के खिलाफ PMLA Act (2002) के तहत मामला दर्ज किया था. जिसके बाद इन आरोपियों के पास से जरूरी दस्तावेज और डिजीटल डिवाइसेज भी बरामद किए गए थे. इनकी जांच जारी है. हालांकि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io