Baila Panchayat Poonch: पुंछ की बैला पंचायत पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा...

Viksit Bharat Sankalp Yatra: कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये. इस मौके पर इलाके के लोगों को सरकार की ओर से विभिन्न विभागों के तहत चलायी जा रही योजनाओं को लेकर जागरूक किया गया. वहीं, लोगों से इन योजनाओं से लाभान्वित होने की अपील भी की गयी.

Baila Panchayat Poonch: पुंछ की बैला पंचायत पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा...

Jammu and Kashmir: कश्मीर घाटी में विकसित भारत संकल्प यात्रा जारी है. आम अवाम को सरकारी योजनाओं और कामों के बारे में जागरूक करने के मकसद से इस यात्रा को शुरू किया गया था. वहीं, रविवार को ये यात्रा पुंछ जिले की मंडी तहसील की बैला पंचायत पहुंची. जहां विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर एक समारोह आयोजित किया गया.  

इस कार्यक्रम में मंडी के खंड विकास अधिकारी खलील अहमद बंदे ने खास मेहमार के तौर पर शिरकत की. उनके अलावा इस प्रोग्राम में विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी भी मौजूद रहे. जबकि उनके अलावा ग्रामीण विकास विभाग के अन्य कर्मचारियों सहित इलाके के गणमान्य लोग, सरपंच, पंच, स्कूली छात्र-छात्राएं तथा बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए.

कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये. इस मौके पर इलाके के लोगों को सरकार की ओर से विभिन्न विभागों के तहत चलायी जा रही योजनाओं को लेकर जागरूक किया गया. वहीं, लोगों से इन योजनाओं से लाभान्वित होने की अपील भी की गयी.  

इस संबंध में मंडी के खंड विकास अधिकारी खलील अहमद बंदे ने कहा कि मंडी विकासखंड की सत्रह पंचायतों में भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों को बखूबी चलाया जाएगा. वहीं रविवार को इस कार्यक्रम में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और इन कार्यक्रमों को सफल बनाया.  

गौरतलब है कि विकासशील भारत संकल्प यात्रा का अंतिम कार्यक्रम ब्लॉक मंडी की पंचायत बैला में संपन्न हो गया है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान लोगों को सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न विभागों की योजनाओं से परिचित कराया गया और उन्हें यह भी जानकारी दी गयी कि वे इन योजनाओं से कैसे लाभ उठा सकते हैं.  कार्यक्रम के समापन चरण में जहां विभिन्न विभागों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों एवं कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित कर प्रोत्साहित किया गया. वहीं, संबंधित सरपंच ख्वाजा अब्दुल रज्जाक को ग्रामीण स्वच्छता निदेशालय "ओडीएफ प्लस" यूटी जम्मू-कश्मीर के तहत मानद प्रमाण पत्र से भी सम्मानित किया गया.

Latest news

Powered by Tomorrow.io