Indian Army: राष्ट्रीय राइफल ने पुंछ की Kabaddi Team को दिए Mattress

Mattress distribution to Kabaddi Team: गौरतलब है कि मेंढर कस्बे में मौजूद गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल की कबड्डी टीम, देश के विभिन्न हिस्सों में अपने खेल का प्रदर्शन कर चुकी है. इस टीम में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे ग्रामीण इलाकों के नौजवान भी शामिल हैं.

Indian Army: राष्ट्रीय राइफल ने पुंछ की Kabaddi Team को दिए Mattress

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के बॉर्डर वाले इलाकों में खेलों को बढ़ावा देने और युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए भारतीय सेना लगातार नए कदम उठा रही है. भारतीय सेना बॉर्डर इलाकों में नौजवानों की मदद के लिए कई इंतेजाम कर रही है.

इसी कड़ी में शनिवार को भारतीय सेना की रोमियो फोर्स के अंतर्गत आने वाली राष्ट्रीय राइफल (Rashtriya Rifles) ने पुंछ जिले की मेंढर तहसील में कबड्डी टीम को मैटरेस भेंट किए.

गौरतलब है कि मेंढर कस्बे में मौजूद गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल की कबड्डी टीम, देश के विभिन्न हिस्सों में अपने खेल का प्रदर्शन कर चुकी है. इस टीम में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे ग्रामीण इलाकों के नौजवान भी शामिल हैं. 

आपको बता दें कि कुछ वक्त पहले कबड्डी टीम के नौजवानों ने भारतीय सेना से कबड्डी मैट की मांग की थी. कारण था कबड्डी मैटरेस की बेहद ज्यादा कीमत. जिसे वे खरीद नहीं पा रहे थे. 

मेट की कमी के चलते टीम के खिलाड़ियों को खुले मैदान में अभ्यास करना पड़ता था. ऐसे में कई खिलाड़ी चोटिल हो जाते हैं. 

ऐसे में नौजवान खिलाड़ियों के उत्साह और जज्बे को देखते हुए, सेना ने उन की मांग को पूरा किया. सेना ने कबड्डी टीम के खिलाड़ियों को हेडक्वार्टर बुला कर कबड्डी मैट भेंट किए. इस मौके पर टीम के कोच और स्कूल के प्रिंसिपल सहित अन्य शिक्षक भी मौजूद रहे.

प्रैक्टिस मेट दिए जाने पर टीम के खिलाड़ियों और कोच ने भारतीय सेना का शुक्रिया अदा किया. इस मौके पर कबड्डी कोच और खेल अधिकारी, मीर आलम ने कहा कि भारतीय सेना हर बार युवाओं की मदद के लिए समाने आई है. आज उन्होंने जो ये यह उपहार भेंट किया है, उससे खिलाड़ियों के मनोबल बढ़ेगा. जिस से खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर इलाके और देश का नाम रोशन करने में सक्षम होंगे.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io