J&K New Chief Secretary: अटल डुल्लू बने जम्मू-कश्मीर के नए चीफ सेक्रेटरी, संभाल पद...

Chief Secretary Atal Dulloo: आपको बता दें कि अटल डुल्लू, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव के तौर पर नियक्त होने का साथ ही वे साल 2017 में बी.आर. शर्मा के बाद किसी प्रतिष्ठित पद पर पदोन्नत होने वाले पहले प्रशासनिक अधिकारी बन गए हैं. बता दें कि अटल डुल्लू साल 1988 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी हैं. इस पहले वे गृह मंत्रालय के तहत आने वाले सीमा प्रबंधन विभाग (DoBM) के सचिव के रूप में कार्यरत थे.

J&K New Chief Secretary: अटल डुल्लू बने जम्मू-कश्मीर के नए चीफ सेक्रेटरी, संभाल पद...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के नए चीफ सेक्रेटरी अटल डुल्लू ने अपना पदभार संभाल लिया है. शुक्रवार 1 दिसंबर को श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर सिविल और असेंबली सेक्रेटेरिएट के कर्मचारियों ने IAS अटल डुल्लू को मुख्य सचिव बनाए जाने पर शुभकामनाएं दी.

गौरतलब है कि बीते बुधवार को भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने एक नोटिस जारी कर कश्मीर के नए मुख्य सचिव की घोषणा की थी. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरुण कमार मेहता का कार्यकाल 30 नवंबर 2023 को खत्म हो चुका है. जिसको लेकर भारत सरकार ने नोटिस जारी करते हुए नए चीफ सेक्रेटरी की घोषणा की थी.

आपको बता दें कि अटल डुल्लू, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव के तौर पर नियक्त होने का साथ ही वे साल 2017 में बी.आर. शर्मा के बाद किसी प्रतिष्ठित पद पर पदोन्नत होने वाले पहले प्रशासनिक अधिकारी बन गए हैं. बता दें कि अटल डुल्लू साल 1988 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी हैं. इस पहले वे गृह मंत्रालय के तहत आने वाले सीमा प्रबंधन विभाग (DoBM) के सचिव के रूप में कार्यरत थे.

जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले अटल डुल्लू की उम्र फिलहाल 57 साल है. उनका करियर एक वरिष्ठ सिविल सेवक तौर पर शानदार रहा है. उन्होंने कृषि उत्पादन विभाग के वित्तीय आयुक्त (Additional Chief Secretary) के रूप में कार्य किया और उनका जन्म 24 अक्टूबर 1966 को घाटी में हुआ था.

अपने पूरे करियर के दौरान, अटल डुल्लू ने लद्दाख में एक उप-विभागीय मजिस्ट्रेट के रूप में शुरुआत करते हुए विभिन्न भूमिकाएँ निभाईं.  24 अगस्त, 2018 को कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अटल डुल्लू समेत तीन वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से पूर्ववर्ती राज्य में वापसी को मंजूरी दे दी. अपनी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के दौरान, उन्होंने पाँच वर्षों तक ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में कार्य किया.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io