Katra-Reasi Rail link: कटरा-रियासी स्टेशनों के बीच सुरंग टी-1 तैयार, जल्द दौड़ेगी रेल

Jammu and Kashmir: साल 2017 से इस सुरंग का काम रुका हुआ था. यानि पिछले तीन साल से सुरंग का निर्माण कार्य रुका हुआ था..  नॉर्दन रेलवे लाइन के इस खंड को काफी कठिन माना जा रहा था. लेकिन आखिरकार इस सबसे कठिन सेक्शन पर भी सफलतापूर्वक सुरंग बनकर तैयार कर दी गई. 

Katra-Reasi Rail link:  कटरा-रियासी स्टेशनों के बीच सुरंग टी-1 तैयार, जल्द दौड़ेगी रेल

Katra-Banihal Railway Line : इंडियन रेलवे कश्मीर को रेल नेटवर्क से जोड़ने के काम में ज़ोरशोर से लगी हुई. इसी बीच नॉर्दन रेलवे के कटरा-रियासी स्टेशनों के बीच 3209 मीटर लंबी Tunnel-1 को सफलता के साथ बना दिया गया है. 

आपको बता दें कि साल 2017 से इस सुरंग का काम रुका हुआ था. यानि पिछले तीन साल से सुरंग का निर्माण कार्य रुका हुआ था..  नॉर्दन रेलवे लाइन के इस खंड को काफी कठिन माना जा रहा था. लेकिन आखिरकार इस सबसे कठिन सेक्शन पर भी सफलतापूर्वक सुरंग बनकर तैयार कर दी गई. 

इसी के साथ अब करीब 111 किलोमीटर लंबी इस रेलवे लाइन पर सभी सुरंगों की निर्माण कार्य पूरा हो गया है. बात अगर नॉर्दन रेलवे के उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक,  कटरा-रियासी सेक्शन की करें तो इस सेक्शन की 3.2 किलोमीटर लंबी सुरंग बनना कर्मचारियों के लिए एक बड़ी चुनौती थी लेकिन जैसे ही इस सबसे कठिन सेक्शन पर भी सक्सेसफुली सुरंग बनकर तैयार हो तो कर्मचारियों में जश्न का माहौल बन गया. 

बता दें कि बुधवार को रियासी कटरा रेलवे सेक्शन पर सुरंग-1 का भी निर्माण कार्य पूरा होते ही इस सुरंग को बनाने वाले कर्मचारियों ने सिर्फ ईश्वर का शुक्रिया अदा करते हुए पूजा अर्चना की बल्कि जमकर जश्न मनाया.

Latest news

Powered by Tomorrow.io