MMA Champion Fiza Nazir: मार्शल आर्ट्स चैंपियन फ़िज़ा नज़ीर ने फिर किया कमाल, 11 मेडल किए अपने नाम...

Thang-Ta sport championship: 19 वर्षीय फ़िज़ा नज़ीर ने थांग-ता खेल में 11 स्वर्ण पदक और हरा, नीला और पीला बेल्ट जीता है. बता दें कि फ़िजा एक पूर्व एथलीट की बेटी हैं. डाउनटाउन, श्रीनगर के फ़तेह कदल में रहने वाली फ़िज़ा नज़ीर ने अपनी मार्शल आर्ट्स की जर्नी नौ साल की उम्र में शुरू की थी.

MMA Champion Fiza Nazir: मार्शल आर्ट्स चैंपियन फ़िज़ा नज़ीर ने फिर किया कमाल, 11 मेडल किए अपने नाम...

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर की मार्शल आर्ट्स चैंपियन फ़िजा नज़ीर ने एक बार फिर से कारनामा कर दिखाया है. 19 वर्षीय फ़िज़ा नज़ीर ने थांग-ता खेल में 11 स्वर्ण पदक और हरा, नीला और पीला बेल्ट जीता है. बता दें कि फ़िजा एक पूर्व एथलीट की बेटी हैं. डाउनटाउन, श्रीनगर के फ़तेह कदल में रहने वाली फ़िज़ा नज़ीर ने अपनी मार्शल आर्ट्स की जर्नी नौ साल की उम्र में शुरू की थी.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर की उभरती हुई मार्शल आर्ट चैंपियन ने बीते दिनों बहरीन में इंटरनेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट फेडरेशन द्वारा आयोजित एशियन मिक्स्ड मार्शल आर्ट चैंपियनशिप 2023 में गोल्ड जीता था. फिज़ा ने सीनियर महिलाओं के -56.7 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर इस गेम के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है.  

बता दें कि फ़िजा ने अपने अटूट फोकस, समर्पण और अपने सपनों की निरंतर खोज के साथ, फ़िज़ा नज़ीर ने लगातार भव्य मंचों पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है.

गौरतलब है कि वर्तमान में एशिया के प्रमुख एमएमए स्कूलों में से एक में प्रशिक्षण ले रही फ़िज़ा की बहरीन में जीत ने उसे मार्शल आर्ट की दुनिया में नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है. एशियाई एमएमए चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक फ़िज़ा के करियर में एक महत्वपूर्ण क्षण है, और अब वह इस साल के अंत में आगामी विश्व चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

फ़िजा की सफलता, उनके लचीलेपन, कौशल और उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है. जीत के बाद आभार व्यक्त करते हुए, फ़िज़ा अपने प्रायोजकों, टीसीआई सीमेंट्स के महत्वपूर्ण समर्थन के साथ-साथ अपने परिवार और कोचों के अटूट समर्थन को स्वीकार करती है. उन्होंने कहा कि उनके प्रोत्साहन और समर्थन ने मिश्रित मार्शल आर्ट के क्षेत्र में भारतीय महिलाओं के लिए अग्रणी बनने की उनकी यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Latest news

Powered by Tomorrow.io