Panchayat Secretary Exam: किश्तवाड़ और शोपियां में पंचायत सेक्रेटरी के एग्जाम को लेकर इंतेजाम जारी...

JKSSB Exam Prepration: गौरतलब है कि ये एग्जाम ऑप्टिकल मार्क रिकग्निशन पर आधारित होंगे. ऐसे में किश्तवाड़ का जिला प्रशासन इस एग्जाम की तैयारियों को लेकर लगातर काम कर रहा है. अगर इस एग्जाम को देने वाले अभ्यार्थियों की बात करें तो किश्तवाड़ जिले में कुल 4344 उम्मीदवार हैं. जोकि मुख्तलिफ 13 सेंटर्स पर एग्जाम देंगे. किश्तवाड के डिप्टी कमिश्नर देवांश यादव ने सीनियर अफसरान के हमराह इन सेंटर्स का दौरा कर सिक्योरिटी समेत दीगर इन्तेजामात का जाएज़ा लिया.

Panchayat Secretary Exam: किश्तवाड़ और शोपियां में पंचायत सेक्रेटरी के एग्जाम को लेकर इंतेजाम जारी...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में जल्द ही पंचायत सेक्रेटरी की परीक्षा होने जा रही है. पंचायत सेक्रेटरी का इम्तेहानात जेके सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड (JKSSB) कंडक्ट करा रहा है. एग्जाम में किसी तरह की कोई कोताही और गैर-कानूनी गतिविधि न हो उसके लिए प्रदेश प्रशासन सख्त है. ऐसे में पंचायत सेक्रेटरी के इम्तेहानात को लेकर जिन जिलों में एग्जाम सेंटर्स बनाए गए हैं वहां का जिला इन्तेजामिया इसके लिए फुलप्रूफ इन्तेजाम करने में जुटा हुआ है.  

गौरतलब है कि ये एग्जाम ऑप्टिकल मार्क रिकग्निशन पर आधारित होंगे. ऐसे में किश्तवाड़ का जिला प्रशासन इस एग्जाम की तैयारियों को लेकर लगातर काम कर रहा है. अगर इस एग्जाम को देने वाले अभ्यार्थियों की बात करें तो किश्तवाड़ जिले में कुल 4344 उम्मीदवार हैं. जोकि मुख्तलिफ 13 सेंटर्स पर एग्जाम देंगे. किश्तवाड के डिप्टी कमिश्नर देवांश यादव ने सीनियर अफसरान के हमराह इन सेंटर्स  का दौरा कर सिक्योरिटी समेत दीगर इन्तेजामात का जाएज़ा लिया. 

दौरे के बाद सहाफियों से बात करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इम्तेहानात खुशअसलूबी से अंजाम पाएं. इसका पूरा इन्तेजाम कर लिया गया है. डिप्टी कमिश्नर ने सिविल, पुलिस और कॉलेज इन्तेजामिया को बेहतर तालमेल के साथ करने के साथ साथ सभी एग्जाम सेंटर्स पर पानी, हीटिंग, बिजली, ट्रांस्पोर्टेशन और वीडियोग्राफी का इंतेजाम करने की हिदायत दी.

शोपियां के डिप्टी कमिश्नर ने भी तैयारी का लिया जाएजा

इसके अलावा शोपियां के डिप्टी कमिश्नर फजलुल हसीब ने भी पंचायत सेक्रेटरी के ओहदे के लिए होने वाले इम्तेहानात की तैयारियों का जाएज़ा लिया. डिप्टी कमिश्नर ने एजुकेशन ऑफिसर को हिदायत दी कि ऑप्टिकल मार्क रिकग्निशन की बुनियाद पर होने वाले इस एग्जाम के लिए हर वो इंतेजाम किए जाएं जिससे इम्तेहानात खुशअसलूबी से अंजाम पाएं. 

शोपियां के डिप्टी कमिश्नर ने सभी सिविल और कॉलेज इन्तेजामिया को बेहतर तालमेल के साथ करने के साथ साथ सभी एग्जाम सेंटर्स पर पानी, हीटिंग, बिजली, ट्रांस्पोर्टेशन और वीडियोग्राफी का इंतेजाम करने की हिदायत दी. मिनी सेक्रेटेरिएट में मुनाकिद मीटिंग में डिप्टी डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर, तहसीलदार, गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज इन्तेजामिया के सीनियर अहलकार मौजूद थे.

Latest news

Powered by Tomorrow.io