PM आवास योजना की सब्सिडी में बड़ा बदलाव, 16,666 की बजाय अब मिलेंगे इतने रूपये ?

जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा की रहनुमाई में मंगलवार देर शाम एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल ने सब्सिडी बढ़ाने के प्रपोज़ल को हरी झंडी दिखाते हुए मंजूरी दे दी है. इस बैठक में एलजी के अलावा प्रिंसिपल एडवाइज़र आरआर भटनागर, चीफ सेक्रेटरी अटल डुल्लू, सेक्रेटरी जनरल मंदीप कुमार भंडारी भी शामिल थे. उनके मुताबिक इस फैसले से इस योजना में उन बैनिफिशरीज़ को भी फायदा मिलेगा जो सरकारी के आदेश जारी होने की तारीख तक अपना घर नही बना सके.

PM आवास योजना की सब्सिडी में बड़ा बदलाव, 16,666 की बजाय अब मिलेंगे इतने रूपये ?

जम्मू PM Awas Yojana: जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के बेनीफिशरीज़ को अब फ्री लोन स्कीम के बदले सब्सिडी मिलेगी.

इस स्कीम पर आए ताज़ा अपडेट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के शहरी इलाकों में PMAY-यू के बैनिफिशरीज़ को अब फ्री लोन स्कीम के बदले 16,666 रूपये की बजाय 70,326 रूपये की सब्सिडी मिल सकेगी.  

जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा की रहनुमाई में मंगलवार देर शाम एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल ने सब्सिडी बढ़ाने के प्रपोज़ल को हरी झंडी दिखाते हुए मंजूरी दे दी है.  इस बैठक में एलजी के अलावा प्रिंसिपल एडवाइज़र आरआर भटनागर, चीफ सेक्रेटरी अटल डुल्लू, सेक्रेटरी जनरल मंदीप कुमार भंडारी भी शामिल थे. उनके मुताबिक इस फैसले से इस योजना में उन बैनिफिशरीज़ को भी फायदा मिलेगा जो सरकारी के आदेश जारी होने की तारीख तक अपना घर नही बना सके. 

ऐसे में इस फैसले से स्कीम के पहले फेज में करीबन 26 हज़ार से ज्यादा परिवारों को फायदा होगा. इसका उद्देश बैनिफिशरीज़ को एडिशनल फाइनेंशियल इमदाद देना है. ताकि साल 2024 तक वो अपना घर बनाने का सपना पूरा कर सकें.

Latest news

Powered by Tomorrow.io