Truck Ceased in Kathua: कठुआ प्रशासन ने अवैध खनन में शामिल डंपरों को किया सीज़...

Illegal Mining in Kathua: खनन विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई. स्पेशल चैकिंग के दौरान रात में दी दबिश. कीडियां गंडयाल और लखनपुर से 10 वाहनों को किया सीज़.

Truck Ceased in Kathua: कठुआ प्रशासन ने अवैध खनन में शामिल डंपरों को किया सीज़...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को अवैध खनन में शामिल डंपरों सीज़ किया है. दरअसल, पुलिस प्रशासन खनन और फर्निशेड मेटेरियल के नियमों को लेकर काफी सतर्क है. जिसकी वजह से अवैध खनन और उसके ट्रांसपोर्टेशन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. 

आपको बात दें, कठुआ में अवैध खनन और फर्निशेड मेटेरियल की नियमों को ताक पर रखकर की जा रही ढुलाई को लेकर खनन विभाग व पुलिस ने कार्रवाई की. जिसमें अधिकारियों ने दस डंपरों को सीज किया है. पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दबिश दी. इस कार्रवाई में पुलिस और खनन विभाग को ने बड़ी कामयाबी हांसिल की है. पुलिस ने कीडियां गंडयाल और लखनपुर से 10 वाहनों को सीज़ किया है. 

आपको बता दें कि, कठुआ में खनन विभाग ने मंगलवार को खनन का माल ले जा रहे डंपरों को सीज़ किया. वहीं, इस संबंध में खनन विभाग के जिला अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि डीसी कठुआ के आदेशों पर हर रोज रूटीन जांच की जाती है. ऐसे में सोमवार देर रात से जारी एक चैकिंग के दौरान इन डंपरों को जब्त किया गया है. उन्होंने कहा कि नियमों को ताक पर रखकर न तो अवैध खनन करने दिया जाएगा और न ही फर्निशेड मेटेरियल की ट्रांसपोर्टेशन होगी.

खनन विभाग के अधिकारी ने बताया कि विभाग ने इस साल चैकिंग के दौरान सैंकड़ों डंपरों को पकड़ा है. जिनसे चालान के रूप में विभाग ने पेनलटी के तौर पर तकरीबन 3 करोड़ रूपये जमा किए. जिसमें सबसे ज्यादा डंपर पंजाब की ओर जाने वाले पाए गए. उन्होंने बताए कि गंडयाल और लखनपुर से सबसे ज्यादा डंपरों को सीज़ किया जाता है.   
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io