जम्मू और लद्दाख में भूंकप के झटके, कितनी तेज़ी से हिली धरती ?

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS)ने इस बात की जानकारी दी है. एनसीएस के मुताबिक भूकंप का केंद्र 5 किलोमीटर नीचे रहा है. जम्मू के किश्तवाड़ में भूकंप देर रात करीब 1 बजे आया वहीं भूकंप के झटकों से लद्दाख की धरती सुबह करीब 4.30 बज़े कांपी.

जम्मू और लद्दाख में भूंकप के झटके, कितनी तेज़ी से हिली धरती ?

Earthquake in Jammu and Ladakh : मंगलवार की सुबह सुबह जम्मू और लद्दाख में भूकंप के झटकों ने लोगों में डर का माहौल पैदा कर दिया.  भूकंप के झटके सुबह करीब साढ़े चार बजे महसूस किए गए. जहां एक तरफ जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में 3.7 रिक्टर स्केल पर तीव्रता मापी गई तो वहीं लेह, लद्दाख में 4.5 रिक्टर स्केल तीव्रता का भूंकप आया. 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS)ने इस बात की जानकारी दी है. अपनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर जानकारी देते हुए एनसीएस ने कहा है कि दोनों जगह भूकंप के ये झटके 34.73 लैटिट्यूड और  और 77.07 लौंगिट्यूड  पर आए हैं. 

एनसीएस के मुताबिक भूकंप का केंद्र 5 किलोमीटर नीचे रहा है. जम्मू के किश्तवाड़ में भूकंप देर रात करीब 1 बजे आया वहीं भूकंप के झटकों से लद्दाख की धरती सुबह करीब 4.30 बज़े कांपी. हालांकि इस भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की कोई बात सामने नही आई है.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io