Dawood Ibrahim Poisoned: दाऊद इब्राहिम को किसने दिया ज़हर! पाकिस्तान में क्यों हुआ इंटरनेट बंद?

Dawood Ibrahim In Hospital: दाऊद इब्राहिम को ज़हर की दिए जाने की खबर आते ही पाकिस्तान में इंटरनेट से लेकर सोशल मीडिया के सर्वर डाउन हो गए हैं. डॉन दाऊद को लेकर इस ख़बर ने सबके कान खडे़ कर दिए हैं.

Dawood Ibrahim Poisoned: दाऊद इब्राहिम को किसने दिया ज़हर! पाकिस्तान में क्यों हुआ इंटरनेट बंद?

Pakistan: आज सुबह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की ख़बर से मीडिया जगत में सनसनी मच गई. सोमवार सुबह सूत्रों के हवाले से मिली इस खबर के मुताबिक डोंगरी के डॉन दाऊद इब्राहिम को किसी अनजान शख्स ने ज़हर दे दिया है. जिसके चलते दाऊद इब्राहिम अब अस्पताल में भर्ती है.

मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावों के मुताबिक साल 1993 के सीरियल ब्लॉस्ट के मास्टरमाइंड को किसी ने 'ज़हर' दिया है. डॉन की हालत गंभीर बताई जा रही है. हालांकि, इस खबर पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.  

वहीं, दाऊद इब्राहिम को ज़हर की दिए जाने की खबर आते ही पाकिस्तान में इंटरनेट से लेकर सोशल मीडिया के सर्वर डाउन होने के भी चर्चे चल पड़े हैं. कुछ लोगों का दावा है कि पाकिस्तान में इंटरनेट डाउन होने की वजह दाऊद की खबर को दबाना है.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद की नाजुक हालत को देखते हुए, उसे कराची के एक अस्पताल में रखा गया है. दाऊद की गैंग का हिस्सा रह चुके एक गैंगमेंबर के हवाले से रिपार्ट का दावा है कि बीते दो दिनों से दाऊद का इलाज चल रहा है. डॉन को जिस प्लोर पर रखा गया है, वहां दूसरा कोई मरीज़ नहीं है. अस्पताल में दाऊद की सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं. हालात ये हैं कि दाऊद के परिवार और अस्पताल के कर्मचारियों के अलावा फ्लोर पर सबकी एंट्री बंद है. 

ऐसे में इस खबर के बाद दिल्ली से लेकर मुंबई तक हलचल है. मुंबई पुलिस भी इस खबर की पुष्टि करने और इससे जुड़ी जानकारी निकालने में जुट चुकी है. पुलिस मुंबई में रह रहे साजिद वागले और अलीशाह पारकर जैसे दाऊद के रिश्तेदारों से जानकारी जुटा रही है.    

इस सब से इतर, सोशल मीडिया पर भी ये खबर ट्रेंड कर रही है. जहां लोग अलग-अलग दावे कर रहे हैं. कोई से फेक न्यूज़ बताकर खारिज कर रहा है, तो कोई डॉन की इस कहानी को ISI का प्रोपेगेंडा बता रहा है.   

गौरतलब है कि पाकिस्तानी मीडिया भी इस खबर को लेकर पूरी तरह स्पष्ट नहीं है. वहां भी इस ख़बर को सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावों पर ही दरा जा रहा है. फिलहाल, दाउद इब्राहिम की इस खबर पर पाकिस्तान और भारत के किसी अधिारी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

आपको बता दें कि इससे पहले भी दाऊद को लेकर अलग-अलग खबरें आती रही हैं. कुछ वक्त पहले भी दाऊद की बीमारी को लेकर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, डॉन को गैंग्रीन हो गया है, जिसके बाद उसके पैर की दो उंगलियों को काटना पड़ा और न जाने क्या-क्या...

साल 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने वाला दाऊद इंडिया से भाग गया था. भगोड़ा दाऊद एक लंब वक्त से पाकिस्तान में पनाह ले रहा है. अंडरवर्ल्ड डॉन की उम्र तकरीबन 65 हो गई है. 

बता दें कि दाऊद इब्राहिम इंटरनेशनल लेवल पर भी चर्चा का मुद्दा रहा है. अमेरिकन जांच एजेंसी FBI ने भी साल 2011 में दाऊद को दुनिया का तीसरा मोस्ट वांटेड भगोड़ा घोषित किया था...

Latest news

Powered by Tomorrow.io