Winter Vacations: कश्मीर के स्कूलों में होने वाली हैं सर्दी की छुट्टियां...

J&K Winter Vacations: डॉयरेक्टरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन (DSEK) ने जारी किया नोटिस. आठवीं तक के स्टूडेंट्स के लिए 28 नवंबर से शुरू हो जाएंगी छुट्टी. वहीं, कक्षा 9 से 12 वीं के स्टूडेंट्स को 11 दिसंबस के बाद नहीं जाना स्कूल.

Winter Vacations: कश्मीर के स्कूलों में होने वाली हैं सर्दी की छुट्टियां...

Jammu and Kashmir: कश्मीर के डॉयरेक्टरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन (DSEK) ने शनिवार को स्कूलो में सर्दियों की छुट्टियों का नोटिस जारी कर दिया है. शिक्षा निदेशालय के इस नोटिस के मुताबिक, जल्द ही कश्मीर के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश शुरू हो जाएंगे. 

11 दिसंबर से कक्षा 9 की छुट्टियां

DSEK ने आठवीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स के लिए 28 नवंबर से छुट्टियों का ऐलान किया है. वहीं, कक्षा 9 से 12वीं तक के स्टूडेंट्स को 11 दिसंबर को बाद स्कूल नहीं जाना होगा. DSEK द्वारा शीतकालीन छुट्टियों के नोटिस में स्कलों की छुट्टियां कब से कब तक जारी रहेंगी इसका का भी जिक्र है. 

29 फरवरी 2024 तक जारी रहेंगी छुट्टियां

आपको बता दें कि कश्मीर के स्कूल शिक्षा निदेशालय ने कश्मीर घाटी के स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियां दो फेस में की हैं.  निदेशालय ने 8वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स की छुट्टियां 28 नवंबर, 2023 से 29 फरवरी, 2024 तक तय की हैं. वहीं, कक्षा 9वीं से 12वीं के स्टूडेंट्स की छुट्टियां 11 दिसंबर 2023 से 29 फरवरी 2024 तक जारी रहेंगी.

स्कूल स्टाफ को जल्दी करना होगा रिपार्ट

वहीं, स्कूल के स्टाफ को छुट्टियां खत्म होने से पहले ज्वॉइन करना होगा. निदेशालय द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक "शिक्षण स्टाफ 21 फरवरी, 2024 को अपने संबंधित स्कूलों में वापस रिपोर्ट करेगा, ताकि वे आगामी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में व्यवस्था करने के लिए उपलब्ध रहें".

जम्मू के विंटर जोन में सर्दी की छुट्टी का एलान हो गया है. डायरेक्टोरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन की तरफ से जारी हुक्मनामे के मुताबिक जम्मू और चिनाब रीजन में मरहले वार तरीके से सर्दी की छुट्टिया होंगी. 

डायरेक्टोरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन की ओर से जारी आर्डर के मुताबिक एक से दरजा आठ तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 11 दिसंबर से 29 फरवरी 2024 तक विंटर वेकेशन होगीं. 

जबकि नौ से 12वीं तक के सभी स्कूलों में 18 दिसंबर से मौसम ए सर्मा की तातील शुरू होगी. वहीं, विंटर जोन के सभी जिला एजुकेशन ऑफिसर्स को हिदायत दी गई है कि इस दौरान 10वीं 12वीं के तलबा के लिए ऑन लाइन क्लासेस का इंतेजाम किया जाए. 

गौरतलब है कि रियासत के सभी टीचर्स को ऑन-लाइन क्लास के लिए उपलब्ध रहने की भी हिदायत दी गई. वहीं, छुट्टी खत्म होने से एक हफ्ते पहले यानी 21 फरवरी को टीचिंग स्टाफ और दीगर अमले  को अपने अपने स्कूल में रिपोर्ट करने की ऑर्डर दिया गया है. 

 

Jammu and Kashmir, School Vacation, Winter Vacations in J&K, J&K Winter Vacations, Directorate of School Education Kashmir, School, DSEK,

Latest news

Powered by Tomorrow.io