Indian Army: डोडो डाइनामाइट्स ने जीता पहला Pro kabaddi लीग, भद्रवाह ब्रॉलर को 2 Points से हराया..

Kabaddi Tournament in Bhaderwah: आर्टिफिशियल ट्रफ पर खेले गए इस प्रो कबड्डी लीग में पूरे जिले से 24 टीमों ने भाग लिया था. हालांकि फाइनल मुकाबला हुआ था, डोडा डाइनामाइट्स और भद्रवाह ब्रॉलर के बीच. ये मुकाबला काफी जबरदस्त रहा था. दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी. लेकिन आखिर में भद्रवाह ब्रॉलर को 2 अंकों से हराकर डोडा डाइनामाइट्स ने अपनी शानदार जीत दर्ज कर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया.

Indian Army: डोडो डाइनामाइट्स ने जीता पहला Pro kabaddi लीग, भद्रवाह ब्रॉलर को 2 Points से हराया..

Bhaderwah pro kabaddi league : जम्मू के डोडा जिले के भद्रवाह में पहले प्रो कबड्डी लीग टूर्नामेंट का आयोजन हुआ जिसे डोडा डाइनामाइट्स ने जीतकर अपना दम दिखाया. 

बता दें कि भद्रवाह में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ साथ यंगस्टर्स में राष्ट्र के प्रति सद्भभावना पैदा करने के लिए इस प्रो कबड्डी लीग टूर्नामेंट का आयोजन सेना और जिला प्रशासन के सहयोग से एनजीओ यूथ एक्शन कमेटी ने किया था. 

आर्टिफिशियल ट्रफ पर खेले गए इस प्रो कबड्डी लीग में पूरे जिले से 24 टीमों ने भाग लिया था. हालांकि फाइनल मुकाबला हुआ था, डोडा डाइनामाइट्स और भद्रवाह ब्रॉलर के बीच.  ये मुकाबला काफी जबरदस्त रहा था. दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी. लेकिन आखिर में भद्रवाह ब्रॉलर को 2 अंकों से हराकर डोडा डाइनामाइट्स ने अपनी शानदार जीत दर्ज कर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया. 

आपको बता दें कि नेशनल लेवल के कबड्डी खिलाड़ी नदीम अहमद की कप्तानी में डोडा डाइनामाइट्स ने न सिर्फ 
ट्रॉफी जीती बल्कि 10 हज़ार नकदी भी उन्हें ईनाम के रूप मिली. 
 
बता दें कि टूर्नामेंट के आखिरी सेरेमनी में भद्रवाह के एडिश्नल डिप्टी कमिशनर (ADC) दिलमीर चौधरी चीफगेस्ट थे जबकि सीईओ बीडीए (CEO BDA) गेस्ट ऑफ ऑनर थे. साथ ही इस मौके पर सैंकड़ों लोग टीमों का जोश बढ़ाने के लिए वहां मौजूद थे. 

भद्रवाह के एडीसी (ADC) दिलमीर चौधरी कहा कि, चिनाब के अलग अलग हिस्सों से कबड्डी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए इकट्ठा हुए यूथ का जोश देखने लायक था. 

उन्होंने आगे कहा, "यह आयोजन ये साबित करता है कि लोग अभी भी अपने ट्रेडिशनल खेलों को दिल से पसंद करते हैं जोकि खेलो इंडिया अभियान के तहत ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक बहुत ही पॉज़िटिव इशारा है."

यूथ एक्शन कमेटी के अध्यक्ष नसीर मेहबूब पद्दार ने कहा कि टूर्नामेंट का उद्देश्य शहीदों को याद करने से साथ साथ   यूथ में राष्ट्र के लिए सद्भभावना पैदा करना है. उन्होंने आगे कहा, "हमने कभी नहीं सोचा था कि पहला टूर्नामेंट इतना शानदार रहेगा. न सिर्फ खिलाड़ियों के बीच बल्कि खेल देखने आए स्थानीय लोगों के बीच भी जोश पैदा करेगा."

इतना ही नहीं, खिलाड़ियों ने भी प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म पर टैलेंट दिखाने का मौका देने के लिए ऑर्गनाइज़र्स का खूब शुक्रिया अदा किया.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io