Martial Arts Championship: कुलगाम के जाफर ने किया कश्मीर का नाम रौशन, नेशनल मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप में जीता गोल्ड...

Indian Bagatur Federation Cup: अनंतनाग के जाफर ने किया ज़िले का नाम रौशन, बगतूर मार्शल आर्ट्स में जीता गोल्ड. कोइमोह इलाक़े में जश्न का माहौल. 15 साल के जाफर इब्राहिम ने जूनियर कैटगरी चैम्पियनशिप में जीता गोल्ड. जाफर इब्राहिम को दूर दूर से मुबारक़बाद देने पहुंच रहे हैं लोग.

Martial Arts Championship: कुलगाम के जाफर ने किया कश्मीर का नाम रौशन, नेशनल मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप में जीता गोल्ड...

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में कुलगाम जिले के रहने वाले जाफर इब्राहिम ने नेशनल मार्शल ऑर्ट्स चैंपियनशिप जीत ली है. दरअसल, जाफर इब्राहिम ने  इंडियन बगतूर फेडरेशन कप 2023 में गोल्ड मेडल जीत कर पूरे जम्मू कश्मीर का नाम रौशन कर दिखाया है. 

बता दें कि नई दिल्ली में मुनाक़िद इंडियन बगतूर मार्शल आर्ट्स फेडरेशन कप 2023 में 15 साल के जाफर ने जूनियर कैटेगरी में शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल जीता है. 

गौरतलब है कि जाफर इब्राहिम ने छोटी उम्र में ही कुलगाम के खुदवानी इंडोर स्टेडियम में कोच कामरान अमीन की निगरानी में बगतूर मार्शल आर्ट्स की प्रैक्टिस शुरू कर दी थी. अब उन्होंने नेशनल चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर जम्मू कश्मीर और अपने कोच का सर फख्र से ऊंचा कर दिया है. 

वहीं, जाफर की जीत पर कोइमोह इलाक़े में जश्न का माहौल है. जाफर के आस पड़ोस में रहने वाले और उनके रिश्तेदार उन्हें मुबारकबाद देने पहुंच रहे हैं. जाफर ने अपनी इस जीत का क्रेडिट अपने माता-पिता और कोच को दिया. 

ऐसे में जाफर के कोच भी अपने स्टूडेंट की कामयाबी से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि जाफर काफी मेहनतकश लड़का है. वक्त का पाबंद जाफर पूरी शिद्दत के साथ अपने गेम की तैयारी करता है. इसके अलावा जाफर के कोच ने जम्मू कश्मीर  के नौजवानों से कहा कि वे भी जाफर की ही तरह गेम्स में हिस्सा लें और आगे बढ़ें. उन्होंने कहा कि आज के नौजवान नशे की लत में पड़कर अपना मुस्तकबिल खतरे में डाल रहे हैं. वे कहते हैं कि अगर हमारे नौजवान गेम्स यानि खेलों की तरफ जाएंगे तो इससे वे अपने करियर में भी आगे बढ़ेंगे साथ ही अपने इलाके का नाम रौशन कर सकते हैं. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io