IIT Kanpur Tour: एजुकेशनल टूर के लिए IIT Kanpur रवाना हुए, बारामूला के 20 छात्र, DC मिंगा शेरपा ने दिखाई हरी झंडी...

Kashmiri Students visit IIT Kanpur: बारामूला के डिप्टी कमिश्नर मिंगा शेरपा ने अलग-अलग सरकारी शैक्षणिक संस्थानों के 20 छात्रों को आईआईटी कानपुर के 06 दिवसीय शैक्षिक एक्सपोजर टूर पर रवाना किया. शैक्षिक गुणवत्ता को बढ़ाने और नौजवाों के दिमागों के क्षितिज को व्यापक बनाने के लिए बारामूला प्रशासन ने एक अहम कदम उठाया है.

 IIT Kanpur Tour: एजुकेशनल टूर के लिए IIT Kanpur रवाना हुए, बारामूला के 20 छात्र, DC मिंगा शेरपा ने दिखाई हरी झंडी...

Jammu and Kashmir: शैक्षिक गुणवत्ता को बढ़ाने और नौजवाों के दिमागों के क्षितिज को व्यापक बनाने के लिए बारामूला प्रशासन ने एक अहम कदम उठाया है. दरअसल, बारामूला के डिप्टी कमिश्नर मिंगा शेरपा ने अलग-अलग सरकारी शैक्षणिक संस्थानों के 20 छात्रों को आईआईटी कानपुर के 06 दिवसीय शैक्षिक एक्सपोजर टूर पर रवाना किया. इस दौरान उनको साथ CEO बलबीर सिंह रैना भी मौजूद रहे. 

गौरतलब है कि, छह दिनों के इस educational exposure tour का मकसद छात्रों को प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान का सीधे तौर पर अनुभव प्रदान करना है. जो उन्हें एडवांस रिसर्च, टेक्नोलॉजिकल डेवलपमेंट और शैक्षणिक उत्कृष्टता के बारे में जानकारी प्रदान करेगा.

इस मौके पर, बारामूला के डीसी, मिंगा शेरपा ने youth-oriented programs के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "ये अनुभव व्यक्तियों को उनकी दृष्टि और ज्ञान के क्षितिज को व्यापक बनाकर समृद्ध करते हैं. हमारे युवाओं को पारंपरिक कक्षाओं की सीमाओं से परे अन्वेषण और सीखने के अवसर प्रदान करना अनिवार्य है."

IIT Kanpur का शैक्षिक दौरा बारामूला के युवाओं के बीच प्रतिभा के पोषण और निरंतर सीखने और विकास की संस्कृति को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है. IIT Kanpur जैसे प्रमुख संस्थानों के संपर्क के माध्यम से, छात्रों को उत्कृष्टता की आकांक्षा करने और समाज में सार्थक योगदान देने के लिए सशक्त बनाया जाता है. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io