Art Festival: जम्मू यूनिवर्सिटी के आर्ट फेस्टिवल में पहुंचे कलाकारों ने कश्मीर पर कही ये बड़ी बात...

Jammu University: दूसरे राज्यों से आए कलाकार बताते हैं कि किसी भी मैसेज को जन-जन तक पहुंचाने के लिए 'आर्ट' एक बेहद अहम जरिया है. इन कलाकारों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर बेहद खूबसूरता राज्य है. ऐसे में, वे लोग अपनी कलाकारी के जरिए, अपने-अपने कैनवास पर शानदार चित्र बना रहे हैं.

Art Festival: जम्मू यूनिवर्सिटी के आर्ट फेस्टिवल में पहुंचे कलाकारों ने कश्मीर पर कही ये बड़ी बात...

Jammu and Kashmir: जम्मू यूनिवर्सिटी में जारी 5 दिवसीय पेंटिंग फेस्टिवल "सर्जना" में अलग-अलग राज्यों के कलाकार पहुंचे हैं. जिनकी शानदार पेंटिंग्स नेअपने दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया है. 

आपको बता दें कि पेंटिंग कैंप में हिस्सा लेने वाले कलाकारों ने अपनी पेंटिंग्स के जरिए, भारत के अलग-अलग रंग और जम्मू-कश्मीर के सुंदर कल्चर तथा पहनावे को दिखाया है. 

वहीं, जम्मू यूनिवर्सिटी में फाइन आर्ट्स के HOD राकेश शर्मा बताते हैं कि यूनिवर्सिटी में एक 10 दिवसीय आर्ट एंड कल्चर फेस्टिवल (Art & Culture Festival) चल रहा है. फेस्टिवल में, "सर्जना" यानि एक क्रिएटिविटी पेंटिंग कैंप का भी आयोजित किया गया है. जिसमें, भारत की अलग-अलग विश्वविद्यालय से कई कलाकार यहां पहुंचे हैं. इसके साथ ही, जम्मू यूनिवर्सिटी और फाइन आर्ट कॉलेज के छात्र भी इस कैंप में हिस्सा ले रहे हैं.

ऐसे में, दूसरे राज्यों से आए कलाकारों बताते हैं कि किसी भी मैसेज को जन-जन तक पहुंचाने के लिए 'आर्ट' एक बेहद अहम जरिया है. इन कलाकारों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर बेहद खूबसूरता राज्य है. ऐसे में, वे लोग अपनी कलाकारी के जरिए, अपने-अपने कैनवास पर शानदार चित्र बना रहे हैं.

इसके अलावा, इन कालाकारों ने जम्मू यूनिवर्सिटी के माहौल को लेकर कहा कि यहां के लोगों के साथ-साथ, जम्मू यूनिवर्सिटी भी बेहद खूबसूरत है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io