Jammu and Kashmir: कश्मीर में पड़ रही है कड़ाके की ठंड, ठंड के चलते कश्मीर के डिग्री कॉलेजों में पढ़ाई हुई ऑनलाइन...

Online Classes Due to Cold Wave: जम्मू और कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते गुरुवार को उच्च शिक्षा विभाग ने एक नोटिस जारी किया. शिक्षा विभाग के आदेशानुसार कश्मीर के सरकारी डिग्री कॉलेजों में एक दिसंबर से ऑनलाइन कक्षाएं कराने का फैसला किया. जिसके बाद कश्मीर के सभी डिग्री कॉलेजों में छात्रों न ऑनलाइन कक्षाएं लीं...

Jammu and Kashmir: कश्मीर में पड़ रही है कड़ाके की ठंड, ठंड के चलते कश्मीर के डिग्री कॉलेजों में पढ़ाई हुई ऑनलाइन...

Cold Wave in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते माहौल में शदीद ठंडक हो गई है. जिसका असर यातायात से लेकर काम काज तक और दफ्तर से लेकर कॉलेज तक हर जगह देखा जा रहा है. ऐसे में  जम्मू और कश्मीर उच्च शिक्षा विभाग ने गुरुवार को एक नोटिस जारी किया. इस नोटिस में शिक्षा विभाग के मुताबिक कश्मीर के सरकारी डिग्री कॉलेजों में एक दिसंबर से ऑनलाइन कक्षाएं कराने का फैसला किया गया है. जिसके बाद कश्मीर के सभी डिग्री कॉलेजों में छात्रों न ऑनलाइन कक्षाएं लीं.

वही, सरकार के विशेष सचिव डॉ. रविशंकर शर्मा ने कश्मीर में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए कहा कि इस बार सर्दियों की शुरुआत जल्दी हुई है. जिसकी वजह से कश्मीर डिवीजन के सरकारी डिग्री कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को कॉलेज जाकर क्लासेज़ लेने में काफी दिक्कत हो रही है. 

ठंड बनी छात्रों की परेशानी

विशेष सचिव ने कहा कि सभी सरकारी डिग्री कॉलेजों में पर्याप्त हीटिंग व्यवस्था नहीं है. इसके अलावा इलाके के बहुत से छात्रों ने अपनी पसंद के मुताबिक जिन कोर्स और डिग्री कॉलेजों में एडमिशन लिया है वहां इस ठंड में आना-जाना काफी मुश्किल है. जिसकी वजह से उनकी पढ़ाई में भी दिक्कतें आती हैं.

छुट्टियां पड़ने तक ऑनलाइन होगी पढ़ाई

शिक्षा विभाग ने कश्मीर डिवीजन के सरकारी डिग्री कॉलेजों के सभी प्रिंसिपलों को आदेश दिया है कि एक दिसंबर से शीतकालीन छुट्टियां पड़ने तक छात्रों की कक्षाएं आनलाइन कराई जाएं. हालांकि, डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों को नियमित तौर पर कॉलेज में पहुंचना होगा. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io