IIT Kanpur: आईआईटी कानपुर में टेक्नोलॉजी के गुर सीखेंगे जम्मू-कश्मीर के छात्र, एलजी ने दिखाई हरी झंडी..

जम्मू कश्मीर से 98 छात्रों की एक टीम को आईआईटी कानपुर के लिए रवाना किया गया है. गुरुवार को जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने खुद छात्रों को कानपुर के लिए रवाना करते हुए हरी झंडी दिखाई है. 

IIT Kanpur:  आईआईटी कानपुर में टेक्नोलॉजी के गुर सीखेंगे जम्मू-कश्मीर के छात्र, एलजी ने दिखाई हरी झंडी..

जम्मू कश्मीर IIT Kanpur : जम्मू-कश्मीर के छात्रों को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए सरकार ने कई तरह की मुहिम चला रखी है. इसी कड़ी में अब जम्मू कश्मीर से 98 छात्रों की एक टीम को आईआईटी कानपुर के लिए रवाना किया गया है. गुरुवार को जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने खुद छात्रों को कानपुर के लिए रवाना करते हुए हरी झंडी दिखाई है. 

आपको बता दें कि ये छात्र जम्मू कश्मीर के सरकारी स्कूल के छात्र हैं. छात्रों का ये दौरा पांच दिन का है जिसमें तीन दिन वो कानपुर में रहेंगे जबकि दो दिन लखनऊ में. इस दौरे का मकसद छात्रों को नई नई टेक्नोलॉजी से वाकिफ करना है. ये दौरा छात्रों को नई टेक्नोलॉजी जैसे रोबोटिक्स, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी फील्ड, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंज के अलावा IIT कानपुर द्वारा किए जा रहे रिसर्च के बारे में जानने का मौका प्रदान करेगा.

यही नहीं, इन छात्रों को IIT कानपुर के अलावा कई दूसरी जगहों पर भी ले जाया जाएगा. एलजी मनोज सिन्हा ने छात्रों को कानपुर रवाना करने से पहले उनसे बातचीत की और उन्हें दौरे के लिए अनेकों शुभकामनाएं दी. 

जानकारी के मुताबिक वापसी के दौरान छात्र नई दिल्ली में इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन, लाल किला और अन्य ऐतिहासिक जगह देखने भी जाएंगे. इस मौके पर एड्यूकेशन डिपार्टमेंट के एडमिनिस्ट्रेटिव सेक्रेटरी डा. पीयूष सिंगला और हॉलिस्टिक एड्यूकेशन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित होंगे. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io