Road Safety Week: सांबा में ट्रैफिक पुलिस स्कूलों में स्टूडेंट्स को को देगी यातायात नियमों का ज्ञान

सांबा जिला के विजयपुर क्षेत्र में सड़क सुरक्षा महीने के चलते यातायात नियमों का प्रमोशन करने के कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

Road Safety Week: सांबा में ट्रैफिक पुलिस स्कूलों में स्टूडेंट्स को को देगी यातायात नियमों का ज्ञान

यातायात पुलिस ने सांबा जिला के विजयपुर क्षेत्र में सड़क सुरक्षा महीने के चलते एक नई पहल की शुरआत करी, जिसमें उन्होंने निजी स्कूलों में यातायात नियमों का प्रमोशन करने के कार्यक्रम का आयोजन  किया है. इस कार्यक्रम के दौरान, यातायात पुलिस के सीनियर सुपरिंटेंडेंट, श्री विजय कुमार, ने स्थानीय स्कूलों के बच्चों को सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के महत्व के बारे में शिक्षा दी.इस कार्यक्रम के मुख्यतिथि के रूप में श्री विजय कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा महीने का मक़सद लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है. उन्होंने कहा, "यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने युवा पीढ़ी को सड़क सुरक्षा के महत्वपूर्ण तथ्यों से अवगत कराएं और उन्हें यातायात नियमों का पालन करने की आदत डालें."

इस अद्भुत कार्यक्रम में, यातायात पुलिस ने बच्चों को सड़कों पर सुरक्षित रहने के लिए अनुशासन और सड़क सुरक्षा के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी. इतना ही नही विशेषज्ञ यातायात पुलिस अधिकारियों ने बच्चों को हेलमेट और सीट बेल्ट का उपयोग करने की महत्वपूर्णता पर भी जोर दिया.

इस मौके पर श्री विजय कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा महीने का आयोजन इसलिए किया गया क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण योजना है जिसका उद्देश्य लोगों को सड़क सुरक्षा महीने के दौरान यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है.

इस सकारात्मक पहल के माध्यम से यातायात पुलिस ने नए पीढ़ी को सड़क सुरक्षा में शिक्षित करने का संकल्प जताया है और समुदाय को सुरक्षित यातायात के महत्व के बारे में सही जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया है. इस पहल के माध्यम से, सांबा जिला की समृद्धि और सुरक्षा में एक कदम और बढ़ा है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io