Badalta Kashmir Song: बदलते कश्मीर की तस्वीर दिखाता है ये कश्मीरी रैप, सोशल मीडिया पर ये Rap Song मचा रहा बवाल...

New Rap Song by Humaira Jan: ऑर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में आए बदलावों को सबके सामने रखता है कश्मीर के दो रैपर्स का ये नया गाना. गाने का नाम है- बदलता कश्मीर. सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है ये नया रैप सॉन्ग. सोशल मीडिया पर 2 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा...

Badalta Kashmir Song: बदलते कश्मीर की तस्वीर दिखाता है ये कश्मीरी रैप, सोशल मीडिया पर ये Rap Song मचा रहा बवाल...

Jammu-Kashmir News: अब से लगभग 5 साल पहले जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 (Abrogation of Article 370) को खत्म कर दिया गया था. जिसके बाद से घाटी में बहुत से बदलाव देखने को मिले हैं. घाटी में आ रहे इन्हीं बदलावों को दुनियां के सामने रख रहें हैं कश्मीर के दो नौजवान रैपर्स. कश्मीर घाटी के इन दो रैपर्स का नया गाना सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. लोग इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं. 

कश्मीर की बदलती तस्वीर को लोगों के सामने रखते है, नया रैप सॉन्ग "बदलता कश्मीर". सोशल मीडिया पर आते ही इस रैप सॉन्ग ने धमाल मचा दिया है. गौरतलब है कि कश्मीर पर बने इस गाने को अब तक दो मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है. 

तीन मिनट से ज्यादा लंबा है रैप

लगभग तीन मिनट की ड्यूरेशन वाले इस रैप सॉन्ग में कश्मीर में आए बदलावों को बताया गया है. बता दें कि इस रैप सॉन्ग को कश्मीर की आवाज हुमैरा (8MR) और रैपर रसिक शेख (MC RAA) ने गाया है. लगभग 6 दिन पहले यानि 3 दिसंबर को यूट्यूब पर रिलीज हुआ ये गाना कश्मीर में ट्रेंड कर रहा है. 

जनता कर रही खूब पसंद

आपको बता दें कि इस रैप सॉन्ग को कश्मीर की जनता बेहद पसंद कर रही है. लोग इसे जमकर शेयर भी कर रहे हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 15 या चिनार कोर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई ने भी इस रैप सॉन्ग को अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जनरल राजीव घई अपने एक्स अकाउंट यानि ट्विटर पर इस गाने के वीडियो को शेयर करते हुए लिखते हैं कि "यह देखकर अच्छा लगा. उन्होंने लिखा, कश्मीर के नौजवान टैलेंटेड हैं और कश्मीर की वादियों में हमेशा से ही संगीत गूंजता रहा है."

रैप सॉन्ग में क्या है खास?

गौरतलब है कि ये रैप ट्रैक साल 2019 में कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद, घाटी में आ रहे शानदार बदलाव पर फोकस करता है. इसके अलावा ये रैप सॉन्ग कश्मीर में लड़कियों के पहनावे, उनके कपड़े पहनने के अंदाज और घाटी में धार्मिक आजादी को दिखाता है. 

 

 

इसके अलावा इस गाने में जम्मू-कश्मीर में टूरिज्म, घाटी के हसीन मौसम, अमरनाथ यात्रा, डिजिटल क्रांति और श्रीनगर स्मार्ट सिटी का भी जिक्र किया गया है. गाने के रैपर्स ने अपने गाने में बताने की कोशिश की है कि कैसे घाटी के लोग भारतीय होने पर गर्व कर रहे हैं.  गाने के ये बोल इस बात को पक्का कर रहे हैं जो कि इस तरह हैं, ''तिरंगा मेरे दिल में है, यह मेरी पहचान है, हिंदुस्तान मेरा देश है.''

Latest news

Powered by Tomorrow.io