उधमपुर में लगाया गया किसान जागरूकता शिविर, ज़री पैदावार और किसानों की फलाही पर चर्चा

उधमपुर जिले में 29 दिसंबर 2023 को किसानों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान वहां एडीसी जोगिंदर सिंह जसरूटिया समेत कृषि से जुड़े सहयोगी विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में पहुंचे किसानों को जागरूक करते हुए इन सभी ने उनको अपनी आय को दोगुना करने के लिए केंद्रीय योजनाओं के बारे में बताया.

उधमपुर में लगाया गया किसान जागरूकता शिविर, ज़री पैदावार और किसानों की फलाही पर चर्चा

जम्मू कश्मीर Farmer Awarness Camp : जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में  29 दिसंबर 2023 को किसानों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया जिसमें ज़री पैदावार और किसानों की फलाही को लेकर चर्चा हुई. 

इस दौरान वहां एडीसी जोगिंदर सिंह जसरूटिया समेत कृषि से जुड़े सहयोगी विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में पहुंचे किसानों को जागरूक करते हुए इन सभी ने उनको अपनी आय को दोगुना करने के लिए केंद्रीय योजनाओं के बारे में बताया. 

यही नहीं, इस दौरान किसानों को इस बात को लेकर भी जानकारी दी गई कि जो योजनाएं चल रही है उनका फायदा वो किस तरह उठा सकते हैं और अपनी फसलों को बीमार होने से वो किस तरह बचा सकते हैं. 

आपको बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में वक्त वक्त पर किसानों को अच्छी पैदावार के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है जिसमें उनकी हर समस्या को सुना जाता है और उसका समाधान किया जाता है. इसी कड़ी में उधमपुर में लगे इस किसान जागरूक शिविर में भी किसानों को कृषि उत्पादन और उनके कल्याण के लिए कई योजनाएं बताई गई. 

ऐसे में अगर कार्यक्रम में शामिल हुए ये किसान सही से उन बातों पर अमल करेंगे तो वो सरकार की कृषि योजनाओं का पूरा फायदा उठा सकेंगे. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io