Jammu-Kashmir: बर्फ में फंसे लोगों की सेना ने बचाई जान, बर्फबारी के बाद 24 घंटे अलर्ट मोड पर जवान

Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा और बांडीपोरा में नियंत्रणा रेख से सटे इलाकों में 24 घंटों के दौरान सेना और नागरिक प्रशासन ने दो नवजातों समेत छह मरीजों को हेलीकॉप्टर से अस्पताल तक पहुंचाया.

Jammu-Kashmir: बर्फ में फंसे लोगों की सेना ने बचाई जान, बर्फबारी के बाद 24 घंटे अलर्ट मोड पर जवान

Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा और बांडीपोरा में नियंत्रण रेख से सटे कई इलाकों से 24 घंटों के दौरान सेना और नागरिक प्रशासन ने दो नवजातों समेत छह मरीजों को हेलीकॉप्टर से अस्पताल तक पहुंचाकर उनकी जान बचाई. इस दौरान 12  लोगों को बांडीपोरा से कुपवाड़ा पहुंचाया गया हैं. स्की रिसार्ट गुलमर्ग के ऊपरी इलाके में फंसे नौ सदस्यीय स्की दल को भी सेना ने सुरक्षित निकाला है. मौसम को देखते हुए हिमपात से प्रभावित इलाको में सेना और पुलिस ने अलर्ट जारी कर रखा है. हिमपात की वजह से प्रदेश के कई हिस्सों से कटने वाले कई इलाकों में  लोगों की आवाजाही के लिए सब्सिडी पर हेलीकाप्टर सेवा उपलब्ध कराई गई है.

एलओसी से सटे इलाकों में सेना ने स्थानीय ग्रामीणों को आवश्यकता अनुसार हेलीकाप्टर सेवा उपलब्ध कराई है. एलओसी से सटे इलाकों से 12 लोगों को हेलीकाप्टर के जरिए जिला मुख्यालय सुरक्षित लाया गया है. जिनमें से कुछ मरीज हैं, जिन्हें चिकित्सा सुविधा कराई गई है. इनमें दो नवजात बच्चों के अलावा दो गर्भवती महिलाएं भी हैं.

इस दौरान सेना के जवानों ने करनाह में एलओसी से एक गांव से महिला को पहले उसके घर पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई है. महिला के सीने में तेज दर्द था और महिला तकलीफ में थी. महिला को डॉक्टर को निगरानी मे रखा गया है जहां महिला का इलाज चल रहा है.

कुपवाड़ा जिले में लंगेट इलाके में एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. बर्फ की वजह से रास्ता बंद था. जिसके बाद महिला को सैन्य शिविर में संपर्क किया गया है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io