Jammu Kashmir Avalanche: जम्मू कश्मीर में आ सकता है हिमस्खलन, आठ जिलों में चेतावनी जारी

Jammu Kashmir Avalanche: जम्मू-कश्मीर के आठ जिलों में बर्फ़ खिसकने की चेतावनी जारी की है. प्रशासन ने लोगों को घर से नहीं निकलने की हिदायत दी है.

Jammu Kashmir Avalanche: जम्मू कश्मीर में आ सकता है हिमस्खलन, आठ जिलों में चेतावनी जारी

Jammu Kashmir Avalanche: कश्मीर घाटी में बर्फबारी के वजह से जनजीवन प्रभावित रहा है. श्रीनगर हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं. जिसके बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी. लेकिन इन सब के बीच हिमस्खलन को लेकर अर्लट जारी है. जम्मू-कश्मीर के आठ जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने अपने अगले आदेश तक हिमस्खलन संभावित इलाके में सैलानियों को न जाने की सलाह दी. 

सावधानी बरतने की दी सलाह
बता दें, 24 घंटों में बांडीपोरा, बारामूला और कुपवाड़ा जिलों में 2400 मीटर से ऊपर कम खतरे के स्तर के साथ बर्फ़ का खिसकने का अनुमान है. 24 घंटों में डोडा, किश्तवाड़, पुंछ, रामबन और गांदरबल जिलों में भी हिमस्खलन की चेतावनी दी गई है. सावधान रहने की हिदायत दी गई है. जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का कहना है कि इन जिलों में तकरीबन 2200 मीटर से ऊपर मध्यम खतरे के स्तर के साथ हिमस्खलन होने की संभावना है. इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने कि बेहद जरूरत है. 

जम्मू कश्मीर में हुई बर्फबारी से सड़क और हवाई यातायात प्रभावित है. जिस वजह आम लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. जम्मू में बर्फबारी के साथ बारिश लगातार हो रही है. कश्मीर के शोपियां को जम्मू संभाग के राजौरी-पुंछ से जोड़ने वाला मुगल रोड और श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io