Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के 8 ज़िलों में एवलांच का खतरा; JK डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने जारी की चेतावनी

Avalanche warning : जम्मू कश्मीर के 8 ज़िलों में एवलांच की चेतावनी जारी की गई है. शुक्रवार को जेके डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (JKDMA) ने बांदीपोरा, बारामूला, गांदरबल,  कुपवाड़ा, डोडा, किश्तवाड़, पुंछ और रामबन में एवलांच के खतरे को लेकर चेतावनी जारी की है.

Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के 8 ज़िलों में एवलांच का खतरा;  JK डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने जारी की चेतावनी

श्रीनगर Avalanche : जम्मू कश्मीर के 8 ज़िलों में एवलांच की चेतावनी जारी की गई है. शुक्रवार को जेके डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (JKDMA) ने  वादी के 8 ज़िलों में निम्न और मीडियम खतरे के स्तर के हिमस्खलन की वार्रिंग दी है. 

यही नहीं, इस संबंध में आधिकारियो ने लोगों को सावधानी बरतने को कहा है और साथ ही अगले निर्देश तक हिमस्खलन संभावित इलाकों में जाने से बचने की हिदायत भी दी है. 

जानकारी के मुताबिक वादी के बांदीपोरा, बारामूला, गांदरबल,  कुपवाड़ा, डोडा, किश्तवाड़, पुंछ और रामबन में एवलांच का खतरा है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, अगले 24 घंटों में जहां बांदीपोरा, बारामूला, गांदरबल और कुपवाड़ा में 2,400 मीटर से ऊपर कम खतरे के स्तर वाला हिमस्खलन होने की संभावना है तो वहीं दूसरी तरफ डोडा, किश्तवाड़, पुंछ और रामबन जिलों में 3,000 मीटर से ऊपर मध्यम खतरे के स्तर वाला हिमस्खलन होने की बात कही गई है. 

ऐसे में जेकेडीएम ने इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को काफी सावधानी बरतने को कहा है और ये सलाह भी दी है कि वो हिमस्खलन संभावित इन क्षेत्रों में जाने से बचें. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io