Awareness Camp in Kargil: कारगिल के नौजवानों को Entrepreneurship के लिए किया जा रहा जागरूक...

PM Vishwakarma Scheme: PM Vishwakarma Schemes के तहत लद्दाख के नौजवानों को सराकार की ओर से उद्यम करने हेतु सभी जरूरी सहायता प्रदान की जाती है. जिसमें लोन से लेकर ट्रेनिंग और टूल्स तक, दस्तावेज से स्टार्टअप के सेटअप तक की मदद मुहैया की जाती है. ताकि लद्दाख के ज्यादा से ज्यादा नौजावनों को आत्मनिर्भर बनाया जा सके.

Awareness Camp in Kargil: कारगिल के नौजवानों को Entrepreneurship के लिए किया जा रहा जागरूक...

Kargil, Ladakh: कारगिल म्यूनिसिपल कमेटी और जिला उद्योग केंद्र की ओर से पीएम विश्वकर्मा योजनाओं को लेकर स्थानीय ऑडिटोरियम हॉल में एक जागरूकता अभियान आयोजित किया गया. 

गौरतलब है कि गुरुवार को कारगिल के SMM ऑडिटोरियम हॉल में जिला प्रशासन की तरफ से पीएम विश्वकर्मा योजनाओं को लेकर एक जागरूकता कार्यक्रम रखा गया. इस मौके पर कारगिल म्यूनिसिपल कमेटी एडमिनिस्ट्रेटर इम्तेयाज खान बतौर मेहमान-ए-खुशूसी मौजूद रहे. उनके साथ म्यूनिसिपल कमेटी के शफाकत अली और डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रीज सेंटर से मुदस्सर अहमद भी मौजूद रहे. 

इस जागरूकता प्रोग्राम में भारी संख्या में आम जनता ने हिस्सा लिया. जिसके बाद लोगों को स्माल इंडस्ट्री सेटअप करने और सरकार द्वारा उद्यम करने हेतु आर्थिक मदद करने वाली योजनाओं के बारे में जागरूकर किया गया. 

वहीं, इस जागरूकता प्रोग्राम में सबसे ज्यादा महिलाओं ने हिस्सा लिया. उद्योग केंद्र के अधिकारियों ने इन महिलाओं को उनकी कारीगरी के मुताबिक अलग अलग लाभों की जानकारी दी गई. प्रोग्राम में ख्वातीन को पीएम विश्वकर्मा योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया. इस मौके पर कारगिल के अलग-अलग ब्लॉक से आए लोगों ने प्रोग्राम में हिस्सा लिया. 

इसके अलावा इस प्रोग्राम में लघु उद्योग और स्मॉल इंडस्ट्रीज़ में काम करने वाले लोगों के आधार कार्ड में सुधार और उन्हें अपडेट भी किया. 

आपको बता दें कि PM Vishwakarma Schemes के तहत लद्दाख के नौजवानों को सराकार की ओर से उद्यम करने हेतु सभी जरूरी सहायता प्रदान की जाती है. जिसमें लोन से लेकर ट्रेनिंग और टूल्स तक, दस्तावेज से स्टार्टअप के सेटअप तक की मदद मुहैया की जाती है. ताकि लद्दाख के ज्यादा से ज्यादा नौजावनों को आत्मनिर्भर बनाया जा सके.     
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io