Basic Amenities:पुलवामा के बानागुंड गांव में बेसिक सुविधाओं का अभाव, निवासियों ने लगाए आरोप

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित बानागुंड गांव के निवासियों ने आधुनिकीकरण के बावजूद भी गांव में सड़क, पानी, बिजली, सिंचाई आपूर्ति, जलापूर्ति आदि सभी बेसिक सुविधाओं की कमी का आरोप लगाया है.

Basic Amenities:पुलवामा के बानागुंड गांव में बेसिक सुविधाओं का अभाव, निवासियों ने लगाए आरोप

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित बानागुंड गांव के निवासियों ने आधुनिकीकरण के बावजूद भी गांव में सड़क, पानी, बिजली, सिंचाई आपूर्ति, जलापूर्ति आदि सभी बेसिक सुविधाओं की कमी का आरोप लगाया है. जिला अध्यक्ष पुलवामा प्रदेश कांग्रेस, गुलाम कादिर ने इस समस्या को सुनने के लिए गांव का दौरा किया.

गांव के निवासियों का कहना है कि बिजली का ट्रांसफार्मर पर्याप्त नहीं है और यह अक्सर खराब हो जाता है, जिससे गांव ज़्यादातर समय अंधेरे में रहता है. लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि बिजली के तार पेड़ों पर लटके होने की वजह से इलाके में जान- मान का खतरा है. निवासी खुर्शीद अहमद भट ने बताया कि आज के इस आधुनिकीकरण वाले समय में यह क्षेत्र अंधेरे में है, इस क्षेत्र में उन सभी बुनियादी सुविधाओं का अभाव है जो एक व्यक्ति को शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए आवश्यक हैं.उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र सड़क, बिजली, सिंचाई, जलापूर्ति और अन्य बुनियादी जरूरतों से जूझ रहा है.उन्होंने जिला प्रशासन पुलवामा से क्षेत्र में बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने का अनुरोध किया ताकि निवासी अन्य लोगों के बराबर अपना जीवन जी सकें जो बुनियादी सुविधाओं का आनंद ले रहे हैं.

गुलाम कादिर ने गांव के निवासियों की शिकायतों को सुनते हुए कहा कि गांव में बुनियादी सुविधाएं कमी में हैं जो निवासियों का अधिकार हैं. उन्होंने जिला प्रशासन पुलवामा और एलजी प्रशासन से सबसे जल्दी बुनियादी सुविधाओं की पुनर्निर्माण और उन्हें प्रदान करने की मांग की.

Latest news

Powered by Tomorrow.io