Banihal-Baramulla stretch: बनिहाल-बारामूला खंड का ये नज़ारा किसी फिल्म का सीन लगता है

दुनियाभर से कश्मीर घूमने आने वाले लोगों के लिए बनिहाल किसी फिल्म के किसी सीन को देखने जैसा अनुभव दे रहा है. यहां छुट्टी मना रहे पर्यटक ने किया अपनी खुशी का इज़हार.

Banihal-Baramulla stretch: बनिहाल-बारामूला खंड का ये नज़ारा किसी फिल्म का सीन लगता है

हिंदुस्तान में इतनी घूमने की जगह है, लेकिन इस सब में कश्मीर सबसे ऊपर है. कश्मीर पूरे विश्वभर में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है. पूरे कश्मीर का एक एक कोना अपने आप में एक बेहतरीन नज़ारा है.
पूरे साल भर यहां टूरिस्ट का आना जाना लगा रहता है. अक्सर यहां पर लोग अपनी छुट्टियां मनाने आया करते हैं, जो भी कश्मीर घूमने जाता है, वह यही कहता है कि कश्मीर जन्नत है. 

 बनिहाल- बारामूला खंड पर यात्री खुश हैं
इस बार यात्री बनिहाल-बारामूला खंड पर बर्फ से ढकी ट्रेन का आनंद ले रहे हैं और बहुत खुश हैं. यात्रियों का कहना है कि सीधे विदेशी देशों के किसी फिल्म के दृश्य जैसा दिखता है. देश के अलग अलग हिस्सों से आए यात्री रेलवे स्टेशन बनिहाल पर अपनी यात्रा का अनुभव लेने के बाद अपनी खुशी दिखाते हुए कश्मीर को जन्नत बता रहे. 

ये खूबसूरत नजारा है
 भारतीय रेलवे (आईआर) को दुनिया का सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क माना जाता है. इसने मैदानों, पहाड़ियों, पहाड़ों, पानी के नीचे आदि में अपना नेटवर्क बनाया है. जम्मू और कश्मीर में बनिहाल और बारामूला रेलवे नेटवर्क देश में सबसे ऊंचाई पर स्थित नेटवर्क है, जहां से विशेष रूप से सर्दियों में मनमोहक दृश्य दिखाई देते हैं. 

 इस बार यात्री अपनी यात्रा का आनंद ले रहे हैं क्योंकि ट्रेन जम्मू-कश्मीर के बर्फ से ढके बनिहाल-बारामूला खंड से गुजर रही है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io