Indian Army: बांदीपोरा में इंडियन आर्मी ने खैरियत प्रोग्राम किया शुरू...

Indian Army organizes Khariyat Programme: बांदीपोरा में खैरियत प्रोग्राम के तहत इंडियन आर्मी ने किया बागटोर इलाक़े का दौरा. दौरा कर सर्दी में आ रही परेशानी के बारे जाना.

Indian Army: बांदीपोरा में इंडियन आर्मी ने खैरियत प्रोग्राम किया शुरू...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना का खैरियत प्रोग्राम जारी है. इस के तहत रविवार को इंडियन आर्मी ने बांदीपोरा में खौरियत प्रोग्राम चलाया. बांदीपोरा में खैरियत प्रोग्राम के तहत इंडियन आर्मी ने आज बागतोर के सरहदी इलाके का दौरा कर लोगो के साथ-साथ उनके जानवरों की हिफाज़त के लिए जनरेटरों को तार से घेर दिया. सेना ने ये सभी कार्य बिल्कुल मुफ्त किए ताकि सर्दियों के दौरान लोगों को कोई समस्या न झेलनी पड़े. 

इंडियन आर्मी ने बागटोर इलाके का दौरा किया. इस दौरान जवानों ने घर-घर जाकर स्थानीय लोगों से बातचीत की और उनकी ख़ास-खबर ली. सेना के जवानों ने स्थानीय लोगों से सर्दियों के दौरान होने वाली परेशानियों को जानने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि यदि कोई परेशानी आ रही है तो वे हमें बता सकते है क्योंकि हम आपकी हिफाज़त के लिए हमेशा मौजूद है...

आपको बता दें कि घाटी में सर्दियों शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में हर साल की ही तरह इंडियन आर्मी ने इस साल भी सर्दी के जोर पकड़ने से पहले अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. गौरतलब है कि, भारतीय सेना ने सर्दियों में बर्फबारी वाले इलाकों में खैरियत पैट्रोलिंग मुहीम की शुरूआत की है. जिसके तहत आर्मी ने बांदीपोरा जिले के बगटोर इलाके में पैट्रोलिंग शुरू कर दी है. 

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में आर्मी की तरफ से बांदीपोरा में खैरियत पेट्रौलिंग मुहिम चलाई जा रही है. बर्फबारी के सबब गुरेज़ का जिला हेडक्वार्टर से राब्ता टूट जाता है. ऐसे में लोगों के साथ राब्ते का एक मात्र जरिया खैरियत पेट्रौलिंग टीम ही रहती है. जो बर्फबारी के दिनों में स्थानीय लोगों की खास-खबर लेती है.

जम्मू कश्मीर में आउटरीच प्रोग्राम के तहत शदीद सर्दी वाले इलाकों में लोगों की खोज खबर और खैरियत जानने के लिए ये मुहिम चलाई जाती है. इस मुहिम के दौरान लोगों से हेल्थ, खाने पीने और दूसरी बुनियादी चीजों के हवाले से जानकारी हासिल की जाती है. आर्मी की ये मुहिम जम्मू कश्मीर के सभी सरहदी और बालाई इलाकों में शुरू की गई है. ऐसे में मकामी लोग आर्मी की इस पहल से काफी खुश हैं...

Latest news

Powered by Tomorrow.io