Snowfall in Bhaderwah: भारी बर्फबारी के चलते भद्रवाह से गुजरने वाली सड़कें बंद...

Bhaderwah-Pathankot Highway Closed of Snowfall: इस बीच, देश के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में पर्यटकों को भद्रवाह-पठानकोट राजमार्ग पर स्थित प्रसिद्ध गुलदंडा घास के मैदान में ताजा बर्फ का आनंद लेते देखा गया, क्योंकि प्रशासन ने आगंतुकों की भीड़ के कारण प्रसिद्ध पर्यटक स्थल तक बर्फ हटा दी थी.

Snowfall in Bhaderwah: भारी बर्फबारी के चलते भद्रवाह से गुजरने वाली सड़कें बंद...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर की डोडा जिले में भद्रवाह घाटी की वादियों में भारी बर्फबारी के चलते यातायात प्रभावित है. गुरुवार से जारी बर्फबारी को देखते हुए प्रशासन ने भद्रवाह-पठानकोट और भद्रवाह-चंबा अंतरराज्यीय सड़कों को बंद कर दिया है. हालांकि, इस बीच घाटी के मशहूर टूरिस्ट प्लेस गुलदांडा के घास के मैदान में बर्फबारी का आनंद लेने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी.

वहीं,  ADC दिलमीर चौधरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह को हिमाचल प्रदेश के चंबा को जोड़ने वाली भद्रवाह-चंबा सड़क को बर्फबारी के चलते बंद कर दिया गया है. इसके अलावा कश्मीर के भद्रवाह से पांजाब के पठानकोट से जोड़ने वाले अंतरराज्यीय हाईवे को बंद कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि भद्रवाह-चंबा अंतरराज्यीय सड़क समुद्र तल से 11800 फीट की ऊंचाई पर मौजूद पडरी गली के पास से होकर गुजरती है. वहीं, भद्रवाह-पठानकोट राजमार्ग पर समुद्र तल से तकरीबन 12000 फीट की ऊंचाई पर मौजूद चटरगल्ला राजमार्ग में पड़ने वाला सबसे ऊंचा स्थान है. इन दोनों ही सड़कों पर कल रात को 2 से 3.5 फीट तक भारी बर्फबारी हुई. जिसके बाद इसे बंद कर दिया गया. टूरिस्ट्स और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त जिला प्रशासन द्वारा इन दोनों सड़कों को बंद करने का फैसला किया गया.
 
इस बीच, देश के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में पर्यटकों को भद्रवाह-पठानकोट राजमार्ग पर स्थित प्रसिद्ध गुलदंडा घास के मैदान में ताजा बर्फ का आनंद लेते देखा गया, क्योंकि प्रशासन ने आगंतुकों की भीड़ के कारण प्रसिद्ध पर्यटक स्थल तक बर्फ हटा दी थी.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io