PDD Jammu-Kashmir: पुंछ में बॉयलर और हीटर बैन, इस्तेमाल करने वालों पर सख़्त कार्रवाई

Electricity Dept. Raid: बिजली विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मंडी तहसील के मुख़्तलिफ़ इलाकों से आए दिन शिकायतें मिलती रहती हैं कि इलाके में बिजली गुल हो रही है. जिससे इलाके के लोगों को, खासकर स्कूली बच्चों को काफी परेशानियां हो रही हैं. इसे देखते हुए ही जहां-जहां भी बॉयलर और हीटर का इस्तेमाल हो रहा है वहां कार्रवाई कर रही हैं.

PDD Jammu-Kashmir: पुंछ में बॉयलर और हीटर बैन, इस्तेमाल करने वालों पर सख़्त कार्रवाई

Poonch News: पुंछ जिले की तहसील मंडी में बिजली विभाग ने गैरकानूनी तरीके से बिजली का इस्तेमाल करने और बॉयलर और हीटर जैसी चीज़ों का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी गई है. 

बिजली विभाग की टीम ने मंडी तहसील के मुख़्तलिफ़ इलाकों में छापेमारी की है और कई घरों से बॉयलर और हीटर जैसी चीज़ों को जब्त किया. 

बिजली विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मंडी तहसील के मुख़्तलिफ़ इलाकों से आए दिन शिकायतें मिलती रहती हैं कि इलाके में बिजली गुल हो रही है. जिससे इलाके के लोगों को, खासकर स्कूली बच्चों को काफी परेशानियां हो रही हैं.  इसे देखते हुए ही बिजली विभाग के जरिए कई टीमें बनाई गई हैं जो पूरे जिले की मुख़्तलिफ़ जगहों पर दौरा कर रही हैं और जहां-जहां भी बॉयलर और हीटर का इस्तेमाल हो रहा है वहां कार्रवाई कर रही हैं. 

अधिकारी ने कहा कि लोग सर्दी के मौसम में बॉयलर और हीटर का खूब इस्तेमाल करते हैं. जिसकी वजह से ट्रांसफार्मर्स ओवरलोड हो जाते हैं और बिजली सप्लाई अपने आप कट जाती है. इससे मक़ामी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

उन्होंने आगे कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ पॉवर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io