Free medical camp:बीएसएफ ने संचालित किया सरकारी अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा शिविर

79 बटालियन सीमा सुरक्षा बल ने अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए, राजौरी के वैशाली क्षेत्र में एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया.

  Free medical camp:बीएसएफ ने संचालित किया सरकारी अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा शिविर

79 बटालियन सीमा सुरक्षा बल ने अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए, राजौरी के वैशाली क्षेत्र में एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया. इस शिवर का मकसद ग्रामीण और दूर-दराज इलाकों में रहने वाले लोगों को मुफ्त इलाज प्रदान करना था.

बता दें मेडिकल कैंप का उद्घाटन और संबोधन बीएसएफ बटालियन राजौरी के कमांडेंट श्री निशिथ उपाध्याय, बीएसएफ के अधिकारियों, स्थानीय सेना इकाइयों, जीएमसी और एच राजौरी, स्कूल स्टाफ, ग्राम वैशाली के सरपंच और स्थानीय आबादी के साथ किया गया.

चिकित्सा शिविर में डॉक्टर्स ने स्थानीय लोगों की सेहत की जांच की और मुफ्त दवाएं भी बांटी.इसके अलावा, इस शिवर में एक नशा मुक्ति कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. जीएमसी, राजौरी (जम्मू-कश्मीर) से डॉ. नवेदिता पराशर, (गाइनी), डॉ. रेयाज उल हक, (बाल रोग विशेषज्ञ), डॉ. जफर, (चिकित्सक) और स्थानीय सेना इकाइयों के चिकित्सा अधिकारियों ने चिकित्सा कवर प्रदान किया. इस चिकित्सा शिविर में पुरुष, महिला और बच्चों सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग लिया और इससे काफी लाभ उठाया.

इस समर्पित प्रयास के माध्यम से, बीएसएफ ने सामाजिक सरोकार की प्रमुखता को साबित किया है और उन्होंने समाज के उत्थान के लिए अपना संकल्प पुनः दिखाया है. इस उत्सव की उपस्थिति में लोगों के उत्साह और सहयोग का अद्भुत दृश्य देखने को मिला. इस प्रयास के लिए, स्थानीय लोगों ने  बीएसएफ को आभार प्रकट किया. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io