Snowfall in Patnitop: बर्फबारी के बाद कारोबारियों की हो रही बल्ले-बल्ले, पर्यटकों से गुलजार है पटनीटॉप

Snowfall in Patnitop: जम्मू-कश्मीर के पटनीटॉप और नाथाटॉप  में सैलानियों का जमावड़ा है. स्नोफॉल के बाद पटनीटॉप के पूरे इलाके पर बर्फ की चादर बिछ गई है.

Snowfall in Patnitop: बर्फबारी के बाद कारोबारियों की हो रही बल्ले-बल्ले, पर्यटकों से गुलजार है पटनीटॉप

Snowfall in Patnitop: जम्मू-कश्मीर के दो हिल स्टेशन पटनीटॉप और नाथाटॉप में शुरू हुई बर्फबारी के बाद से गुलजार पटनीटॉप में दिनभर पर्यटकों का हुजूम देखने को मिला. पर्यटकों ने बर्फबारी का जमकर लुफ्त उठाया. वहीं, बर्फबारी की वजह से फिसलन हो गई. जिस वजह से वाहनों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बर्फबारी होने के चलते पटनीटॉप जैमपैक हो गया था. पटनीटॉप में रात से रुके पर्यटकों ने बर्फबारी के बीच काफीआनंद लिया.

बर्फबारी के चलते पटनीटॉप में जैकेट, बूट, शाल के साथ खाने-पीने का सामान बेचने वालों का बर्फबारी की वजह से काफी मुनाफ हुआ. पटनीटॉप में होटल और गेस्ट हाउस पूरी तरह से फुल थे. बर्फबारी के बाद पटनीटॉप के पूरे इलाके पर बर्फ की चादर बिछ गई है. पर्यटकों ने नाथाटॉप में हुई बर्फबारी का भी पूरा लुफ्त उठाया. देश के हर कोने से आने वाले पर्यटकों ने पटनीटॉप में ताजा हिमपात का खूब लुत्फ उठाया.

स्नोफॉल के बाद कारोबारियों की हो रही बल्ले-बल्ले
स्नोफॉल के बाद यहां के व्यापरियों की बल्ले-बल्ले हो रही है और व्यापरी खुश हैं. क्योकि करोबारीयों को स्नोफॉल की वजह से काफी मुनाफा हो रहा है. आने वाले दिनों में और भी ज्यादा बर्फबारी होने की उम्मीद जताई जा रही है. जिस वजह से पर्यटक यहां आएंगे और हिल स्टेशन में व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा.

पटनीटॉप समुद्र तल से  2024 मीटर की ऊंचाई पर है. जम्मू-कश्मीर के हिल स्टेशन पटनीटॉप, नत्थाटॉप और माधोटॉप टॉप जगहों में शामिल है. पटनीटॉप बेहद ही खूबसूरत जगहों में से एक है यहां की खूबसूरती को देखने के लिए हर साल पर्यटकों की भीड़ देश के हर होने से आती है. पटनीटॉप, नत्थाटॉप और माधोटॉप की वादियां, हरियाली पर्यटकों को काफी खूबसूरत हैं.

Latest news

Powered by Tomorrow.io