Group Theater: 31 साल का हो गया जम्मू का समूह थिएटर; कश्मीरी पंडितों ने अपनी सांस्कृतिक विरासत का किया प्रदर्शन

जम्मू कश्मीर एकेडमी ऑफ आर्ट कल्चर एंड लैंग्वेजेस ने हाल ही में जम्मू के केएल सहगल हॉल में एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें कश्मीरी फोक म्यूजिक डांस की जानकारी और प्रस्तुति की गई.

Group Theater: 31 साल का हो गया जम्मू का समूह थिएटर; कश्मीरी पंडितों ने अपनी सांस्कृतिक विरासत का किया प्रदर्शन

जम्मू कश्मीर एकेडमी ऑफ आर्ट कल्चर एंड लैंग्वेजेस ने हाल ही में जम्मू के केएल सहगल हॉल में एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें कश्मीरी फोक म्यूजिक डांस की जानकारी और प्रस्तुति की गई. बता दें यह कार्यक्रम समूह थिएटर के 31 साल पूरा होने के उपलक्ष में  जम्मू  के एल सहगल हाल में आयोजित किया गया.

इस कार्यक्रम में कश्मीरी पंडित समुदाय के लोगों ने अपनी सांस्कृतिक धरोहर को प्रस्तुत किया. इतना ही नही वे अपने अलग-अलग प्रस्तुतियों के माध्यम से कश्मीरी लोक नृत्य औरसांस्कृतिक गायन को पेश करते हुए मंच पर उतरे.

इस महोत्सव में शामिल होने वाले लोगों में भारतीय विदेश सेवा (IFS) के सुरेश कुमार गुप्ता, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट, भारत सरकार भी शामिल थे. इतना ही नही कार्यक्रम में भारी संख्या में कश्मीरी पंडित समुदाय और जम्मू के लोग भी शामिल हुए. सुरेश कुमार गुप्ता ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि, "देश के प्रधानमंत्री देश के विभिन्न इलाकों की संस्कृति को आगे लाने की कोशिश में लगे रहते है और हमें खुशी है की जम्मू कश्मीर एकेडमी ऑफ आर्ट कल्चर एंड लैंग्वेजेस ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर रहा है जिसमें स्थानीय कल्चर को आगे ला रहे है."

Latest news

Powered by Tomorrow.io