Bharat Ratna : चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव समेत 3 को भारत रत्न; PM मोदी ने किया ऐला

Bharat Ratna : कुछ दिन पहले लालकृष्ण आडवाणी को केंद्र सरकार ने भारत रत्न देने की घोषणा की थी और अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव समेत 3 को भारत रत्न देने का ऐलान किया है.

Bharat Ratna : चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव समेत 3 को भारत रत्न; PM मोदी ने किया ऐला

जम्मू न्यूज़ : बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के इस सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न की घोषणा के बाद केंद्र सरकार ने देश के पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह और पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी खुद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी है है. 

अपने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि, 'हमारी सरकार का ये सौभागय है कि देश के पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. ये सम्मान देशे के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है.' 

इसके आगे उन्होंने लिखा कि, 'यूपी के मुख्यमंत्री रहे हो या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की.'

वहीं, देश के पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भी भारत रत्न दिया जाएगा. नरसिम्हा राव को देश के इस सर्वोच्च सम्मान देने की जानकारी देते हुए पीएम ने लिखा, 'एक स्कॉलर और राजनेता के तौर पर नरसिम्हा राव जी ने देश की सेवा की. उन्हें आंध्रप्रदेश के पीएम और केंद्रीय मंत्री के तौर पर किए कामों के लिए जाना जाना चाहिए. ' उन्होंने आगे कहा कि उनके नेतृत्व में देश ने आर्थिक प्रगति की नींव रखी थी. 

इसके अलावा, हरित क्रांति के जनक कहे जाने वाले एम एस स्वामीनाथन को भी ये सम्मान दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि, कुछ दिन पहले ही सरकार ने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर और बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी को इस सम्मान से नवाज़ने की जानकारी दी थी. और अब इन तीन दिग्गजों को देश के इस सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित करने के फैसले को बहुत से राजनैतिक जानकार, मोदी सरकार के बड़े दांव की तरह देख रहें हैं. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io