'शहीदी दिवस' पर पुंछ में चेतना मार्च, जगह-जगह लगाया लंगर

ये मार्च पुंछ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्षता में निकाला गया. इस दौरान जहां एक तरफ पुंछ कस्बे में नगर कीर्तन निकाला गया. तो वहीं रास्ते में जगह जगह लंगर की व्यवस्था भी की गई थी. सिख समाज के पुरूष, महिलाएं और बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और गुरू गोविंद सिंह जी के बलिदान को याद किया.

'शहीदी दिवस' पर पुंछ में चेतना मार्च, जगह-जगह लगाया लंगर

Poonch Veer Bal Diwas: शहीदी दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एक चेतना मार्च निकाला गया. ये मार्च सिख समुदाय की तरफ से निकाला गया. जिसमें सिख समाज के पुरूष, महिलाएं और बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और गुरू गोविंद सिंह जी के बलिदान को याद किया. 

ये मार्च पुंछ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्षता में निकाला गया. इस दौरान जहां एक तरफ पुंछ कस्बे में नगर कीर्तन निकाला गया. तो वहीं रास्ते में जगह जगह लंगर की व्यवस्था भी की गई थी ताकि लोगों को, खासकर बच्चों को कोई दिक्कत न हो.  

आपको बता दें कि सिख समुदाय के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी का शहीदी दिवस दिसंबर महीने के आखिरी सप्ताह में मनाया जाता है. इसी हफ्ते गुरू गोबिंद सिंह जी ने अपने देश और धर्म के लिए अपने बच्चों की कुर्बानी दी थी. इसलिए इस दिन का सिख समुदाय में खास महत्व है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io