Chillai Kalan: चिल्लई कलां से पहले कश्मीर में ठंड का कहर, बर्फ की गिरफ्त में कश्मीर...

Extreme Cold in Jammu-Kashmir: कश्मीर में सदीद सर्दी से नलों का पानी जमने लगा है. दिन में भी सूरज की हरारत में कमी आ गई है. कांजीगुंड और कुपवाड़ा में भी बीती रात मिनिमम टेम्परेचर -4.2 रहा, तो कुपवाड़ा में माइनस 3.8 डिग्री रहा.

Chillai Kalan: चिल्लई कलां से पहले कश्मीर में ठंड का कहर, बर्फ की गिरफ्त में कश्मीर...

Jammu and Kashmir: चिल्लई कलां से पहले ही सर्दी ने कश्मीर को अपनी गिरफ्त में लेना शुरू कर दिया है. रात के टेंपरेचर में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसे में श्रीनगर समेत कांजीगुंड, गांदरबल, बारामूला , पहलगाम, शोपियां, कुपवाड़ा और बांदीपोरा में रात का कम से कम दरज-ए-हरारत (Minimum Temperature) माइनस में रिकॉर्ड किया जा रहा है. 

वहीं, मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन गुलमर्ग में रात का मिनमम टेम्परेचर -6.6 डिग्री दर्ज किया गया. पहलगाम में भी कल रात मिनिमम टेंपरेचर -6.9 डिग्री दर्ज किया गया. 

आपको बता दें कि कश्मीर में सदीद सर्दी से नलों का पानी जमने लगा है. दिन में भी सूरज की हरारत में कमी आ गई है. कांजीगुंड और कुपवाड़ा में भी बीती रात मिनिमम टेम्परेचर -4.2 रहा, तो कुपवाड़ा में माइनस 3.8 डिग्री रहा. 

कश्मीर में हर एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर रात के वक्त मिनिमम टेम्परेचर माइनस में रिकॉर्ड किया गया. तो जम्मू रीजन में भी रात में सर्दी की शिद्दत बढ़ती जा रही है. बीती रात जम्मू का टेम्परेचर 5.7 दर्ज किया गया. इसके अलावा रामबन, बटौत और कटरा में भी रात का पारा चार डिग्री तक पहुंच गया है. 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख यूटी में  28 दिसंबर तक मौसम में कोई खास तब्दीली न होने के अनुमान हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 22 दिसंबर तक मौसम खुश्क रहेगा. बाद में 23 दिसंबर से कुछ ऊपरी इलाकों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है लेकिन उसके बाद 28 दिसंबर तक मौसम फिर से खुशक रहेगा. इस दौरान रात के टेंपरेचर में कमी आ सकती है.
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io