Christmas 2023: गुलमर्ग में धूमधाम से मनाया जा रहा है क्रिसमस का त्योहार, घाटी में क्रिसमस की रौनक...

Christmas in Gulmarg: आपको बता दें कि क्रिसमस के मौके पर गुलमर्ग के सेंट मैरी चर्च चर्च को ख़ूबसूरत लाइटों और बलून्स से सजाया गया है. इस प्रोग्राम में बड़ी तादाद में स्थानीय लोगों के साथ साथ यहां सर्दियों का लुत्फ उठाने आए टूरिस्ट्स भी शामिल हुए.

Christmas 2023: गुलमर्ग में धूमधाम से मनाया जा रहा है क्रिसमस का त्योहार, घाटी में क्रिसमस की रौनक...

Jammu and Kashmir: दुनियाभर में आज क्रिसमस का त्यौहार धूमधान (Christmas celebration in Gulmarg) से मनाया जा रहा है. क्रिसमस के मौक़े पर गुलमर्ग के स्की रिसोर्ट में मौजूद सेंट मेरी चर्च में एक मज़हबी प्रोग्राम का आयोजन किया गया. 

वहीं, इस मौके पर चर्च के पादरी ने बाइबल के अलग-अलग वर्स पढ़कर लोगों को सुनाए. जिनमें हजरत ईसा मसीह की पैदाइश और उनकी जिन्दगी से जुड़े कुछ वाक्यात का जिक्र था. 

बाद में, प्रोग्राम के आखिर में जम्मू कश्मीर की खुशहाली और अमन के लिए खुसूसी दुआएं मांगी गईं. इस दुआ के बाद बच्चों में मिठाईयां बांटी गईं. 

आपको बता दें कि क्रिसमस के मौके पर चर्च को ख़ूबसूरत लाइटों और बलून्स से सजाया गया है. इस प्रोग्राम में बड़ी तादाद में स्थानीय लोगों के साथ साथ यहां सर्दियों का लुत्फ उठाने आए टूरिस्ट्स भी शामिल हुए. 

क्रिसमस के मौके पर बच्चे और नौजवान भी सैंटा क्लॉस की ड्रेस पहने दिखाई दिए. वहीं, इस प्रोग्राम की दिलचस्प बात ये रही कि इस मौक़े पर हर मज़हब के लोगों ने एक दूसरो को मिठाइयां खिलाकर मुबारकबाद पेश की और भाईचारे की मिसाल पेश की. 

इसके अलावा गुलमर्ग घूमने आए टूरिस्ट्स भी इस मौक़े पर काफी ख़ुश नज़र आ रहे हैं. वे भी क्रिसमस के त्यौहार को धूमधाम से मना रहे हैं. 

वहीं, इस मौक़े पर  Kashmir के Tourism Director Raja Yaqoob Farooq, Gulmarg Development Authority के Chief executive officer Waseem Raja, Gondola के General Manager Reyaz Ahmad, Gulmarg में Tourism डिपार्टमें के  Assistant Director Javeed ul Rehman, और अलग-अलग महकमों के अफ़सरान मौजूद रहे...

Latest news

Powered by Tomorrow.io