Jammu-Kashmir Weather: कश्मीर में तापमान शून्य से नीचे जाने से लोगों का हाल बेहाल, जानें मौसम का हाल

Jammu-Kashmir Weather: जम्मू-कश्मीर में ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है, लोगों का ठंड से हाल-बेहाल है. वहीं, गुलमर्ग में पानी की पाइपलाइन, खुले पानी के मैदान, नदियां ज्यादा ठंड होने की वजह से जम गए हैं.

Jammu-Kashmir Weather: कश्मीर में तापमान शून्य से नीचे जाने से लोगों का हाल बेहाल, जानें मौसम का हाल

Jammu-Kashmir Weather: जम्‍मू कश्‍मीर में पहलगाम और गुलमार्ग में शून्‍य से नीचे गिर गया है. इससे घाटी में  ठंड लोगों को बेहाल हो रहे है. गुलमर्ग में पानी की पाइपलाइन, खुले पानी के मैदान, नदियां तापमान शून्‍य होने की वजह से जम गए हैं. जिसे लोगों को गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आज कश्मीर घाटी के ऊंचे हिस्सों में मध्यम से भारी बर्फबारी होगी. कश्मीर में हाड़ कंपाने वाली ठंड का अनुभव हुआ. कई इलाकों में पिछले 16 सालों में सबसे ठंडी रात दर्ज की गई, जबकि मौसम विभाग के अधिकारियों ने अगले दो दिनों के दौरान और अधिक बारिश की अनुमान लगाया है. 

वहीं बारामूला जिले के गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई, जो शून्य से 12 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है. दक्षिणी कश्मीर के पहलगाम स्वास्थ्य रिसॉर्ट में कड़ाके की ठंड का न्यूनतम तापमान शून्य से 11.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछली रात से 7.8 डिग्री सेल्सियस कम है. दक्षिण कश्मीर में, कोकेरनाग और काजीगुंड दोनों में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जहां  शीत लहर भी चल रही है.

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में भी शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस कम तापमान के साथ ठंड महसूस की गई. मौसम के अनुसार कहा गया है कि कोकेरनाग के लारनू में सबसे ठंडा तापमान रहा, जो शून्य से 17.1 डिग्री सेल्सियस नीचे तक गिर गया.

Latest news

Powered by Tomorrow.io