Free Medical Camp : पुलवामा में CRPF ने लगाया फ्री मेडिकल कैंप, सैंकड़ों मरीज़ों को उठाया लाभ

CRPF Medical Camp : आपको बता दें कि सीआरपीएफ, जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था बनाएं रखने के अलावा वक्त वक्त पर आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों के लिए मुफ्त मेडिकल कैंप्स का आयोजन करती रहती है. और इस बार इस कैंप के जरिए डोनी नाद इलाके के गरीब लोगों को मुफ्त में मेडिकल सुविधा मिली. 

Free Medical Camp : पुलवामा में CRPF ने लगाया फ्री मेडिकल कैंप, सैंकड़ों मरीज़ों को उठाया लाभ

जम्मू CRPF: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर के डोनी नाद इलाके में रविवार को सीआरपीएफ 185 और 110 बटालियन ने मिलकर फ्री मेडिकल कैंप का एहतमाम किया. इस मेडिकल कैंप में CRPF के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने मरीज़ों की मुफ्त में मेडिकल जांच की और उन्हें दवाईयां मुहैया कराईं. 

आपको बता दें कि सीआरपीएफ, जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था बनाएं रखने के अलावा वक्त वक्त पर आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों के लिए मुफ्त मेडिकल कैंप्स का आयोजन करती रहती है. और इस बार इस कैंप के जरिए डोनी नाद इलाके के गरीब लोगों को मुफ्त में मेडिकल सुविधा मिली. 

इस मौके पर पंपोर शहर के अलग-अलग इलाकों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और इस फ्री मैडिकल कैंप कैंप का फायदा उठाया.  महिलाओं, बुजुर्गों, और बच्चों ने शिविर में मौजूद चिकित्सकों से मेडिकल जांच करवाई और जरुरी दवाएं हासिल की. 

इस दौरान सीआरपीएफ बटालियन 185 और 110 के सीओ ने कहा कि, सीआरपीएफ हमेशा घाटी के लोगों के कल्याण के लिए काम करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि, ठंड के मौसम में इस तरह के मेडिकल कैंप वक्त की जरूरत हैं क्योंकि भीषण शीत लहर के दौरान लोगों को अपने घर तक चिकित्सा सुविधाओं की आवश्यकता होती है. आगे उन्होंने ये भी कहा कि, घाटी के लोगों को मुफ्त में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए भविष्य में भी ऐसे मेडिकल कैंप्स आयोजित किए जाएंगे. 

उधर, स्थानीय लोगों ने भी सीआरपीएफ के इस कार्यक्रम की न सिर्फ सराहना की बल्कि भविष्य में भी इस तरह के मेडिकल कैंप के आयोजन करने का आग्रह किया. 

आपको बता दें कि जम्मू की अलग-अलग जगहों पर सीआरपीएफ लगातार फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन कर रही है. जिनमें अबतक कई हज़ार लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई हैं और उन्हें दवाएं बांटी गई हैं. इन फ्री मेडिकल कैंप का मकसद दूर दराज के गांवों में बुनियादी चिकित्सा सुविधा पहुंचा है और स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता फैलाना है. 

Latest news

Powered by Tomorrow.io