Road safety : सांबा में बाइक रैली निकालकर दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

Road Safety Month : सांबा जिले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा महीने के चलते ARTO शम्मी कुमार की अध्यक्षता में एक बाइक रैली का आयोजन किया गया. इस रैली का उद्देशय युवाओं में सुरक्षित ड्राइविंग की प्रेरणा देना और हेलमेट का प्रमोशन था. 

Road safety : सांबा में बाइक रैली निकालकर दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

सांबा Road Safety Month : जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा महीने के चलते ARTO शम्मी कुमार की अध्यक्षता में एक बाइक रैली का आयोजन किया गया. इस रैली का उद्देशय युवाओं में सुरक्षित ड्राइविंग की प्रेरणा देना और हेलमेट का प्रमोशन था. 

मोटर व्हीकल विभाग द्वारा किए गए इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में सांबा के डीसी अभिषेक शर्मा के साथ एडिशनल एसपी सुरिंद्र चौधरी और मोटर व्हीकल विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे. सांबा के डीसी अभिषेक शर्मा नेइस बाईक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

आपको बता दें कि, ये बाइक रैली सांबा के चीची माता मंदिर से शुरू हुई और देयानी में जाकर समाप्त हुई. इस दौरान डीसी सांबा भी बाईक चलाते हुए नज़र आए. इस बाइक रैली का मकसद लोगो को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना था.  और ये युवाओं को ये संदेश देना था कि वो जब भी टू व्हीलर चलाएं तो हेलमेंट ज़रुर पहनें. 

इस दौरान डीसी सांबा अभिषेक कुमार ने युवाओं से ये अपील भी की है कि वो यातायात के नियमों का पालन पूरी ईमानदारी से करें ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना को टाला जा सके. उन्होंने आगे कहा कि, वो जल्द ही एक आदेश जारी करेंगे कि अगर पेट्रोल पंप्स पर कोई महिला या पुरुष बिना हेलमेट के पाया जाए तो उसके वाहन में पेट्रोल ना डाला जाए. उन्होंने बताया कि इसपर काम चल रहा है और  उम्मीद है कि जल्द ही ये आदेश जनता के बीच आएगा. 

इस मौके पर ARTO सांबा शम्मी कुमार ने भी लोगो को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया ताकि बढ़ रहे सड़क हादसों पर लगाम लगाई जा सके. 
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io