Doda Link Road: डोडा के लोगों को जल्द मिलेगा नया लिंक रोड, नितिन गडकरी ने किया ट्वीट...

Doda Road Connectivity: डोडा में पहाड़ी इलाक़ों के लोगों की मांग पूरी, जल्द बनाया जाएगा नया लिंक रोड. कई गांवों को National Highway से जोड़ेगा ये लिंक रोड. केंद्रीय मंत्री नितिन गडरी ने ट्वीट के ज़रिए दी लिंक रोड की जानकारी. लोगों की बरसों पुरानी मांग होगी पूरी.

Doda Link Road: डोडा के लोगों को जल्द मिलेगा नया लिंक रोड, नितिन गडकरी ने किया ट्वीट...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बर्गरान, कुलहोटा, हमबल और गोहा इलाक़े के लोगों की बरसों पुरानी मांग अब पूरी होने जा रही है. सरकार की ओर से इन गांवों को खेल्लानी सुधमहादेव रोड से जोड़ने के लिए लिंक रोड तैयार करने का काम जल्द ही शुरू होने वाला है. 

दरअसल, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक्स यानि ट्विटर पर पोस्ट कर इस प्रोजेक्ट को जल्दी ही शुरू किए जाने की जानकारी दी है. वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि लिंक रोड ना होने से इन गांवों में रहने वाले लोगों को काफी मुश्किलात का सामना करना पड़ता है. 

वहीं, लिंक रोड के काम को शुरू करने वाले खबर के बाद लोग खुश हैं. लोगों का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि अब लिंक रोड बनने के बाद उनकी परेशानियां दूर हो जाएंगी. इसके लिए गांव के लोगों ने केंद्र सरकार और ज़िला प्रशासन का भी शुक्रिया अदा किया. 

उधर प्रेदश प्रशासन का कहना है कि लिंक रोड के लिए डीटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर ली गई है. जिसके बाद रोड का सर्वे कराया जा रहा है. इसके अलावा लिंक रोड को तैयार किए जाने का काम जल्द ही शुरू कराया जाएगा. 

बता दें कि इस रोड के बनने से बर्गरान, कुलहोटा, हमबल और गोहा गांव के करीब 20 हज़ार लोगों की परेशानियां दूर हो जाएंगी. जिससे वे प्रदेश के मुख्य शहरों और राजधानी से सीधे तौर पर जुड़ पाएंगे. वहीं, एक प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि केंद्र सराकार और जम्मू-कश्मीर प्रदेश प्रशासन घाटी के लोगों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी मुहैया करने के लिए लगातार काम कर रहा है.   
 

Latest news

Powered by Tomorrow.io