Ladakh News: बर्फबारी से लद्दाख में सूखा खत्म, द्रास में दिखी बर्फ की खूबसूरती

Ladakh News: जम्मू और कश्मीर से लेकर लद्दाख तक में बर्फ की मोटी चादर ने मकानों को ढक दिया है. वहीं, लद्दाख में लंबे वक्त से चला आ रहा शुष्क मौसम का दौर खत्म हो गया है.

Ladakh News: बर्फबारी से लद्दाख में सूखा खत्म, द्रास में दिखी बर्फ की खूबसूरती

Ladakh News: बर्फबारी के साथ लद्दाख में लंबे समय से चला आ रहा शुष्क मौसम का दौर खत्म हो गया है. बता दें, लेह, कारगिल, ज़ांस्कर और द्रास में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में सीजन की पहली बर्फबारी हुई. मौसम विभाग ने कहा है पश्चिमी क्षेत्र में हल्की से मध्यम रोशनी लाएगा. लेह जिले में लगभग तीन इंच, कारगिल में चार से पांच इंच और द्रास में पांच से छह इंच, जांस्कर में छह से सात इंच और मीनामार्ग में एक फुट बर्फबारी हुई. बर्फबारी हिमालयी क्षेत्र में पेयजल उपलब्धता और बागवानी कृषि उत्पादन के लिए महत्वपूर्ण है. बर्फबारी से लद्दाख के लोगों को राहत मिली, जो सूखे की स्थिति खत्म होने के लिए इस बर्फबारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

सिंचाई और विभिन्न उद्देश्यों के लिए ग्लेशियर के पिघले पानी पर लद्दाख की अद्वितीय निर्भरता को देखते हुए, बर्फबारी जल निकायों को फिर से भरने और कृषि को समर्थन देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. मौसम विभाग ने मौसम में सुधार की भविष्यवाणी की है और कहा है कि लद्दाख में 13 फरवरी तक शुष्क मौसम की स्थिति जारी रहेगी.कारगिल जिले के सभी जगहों और लेह जिले के कई स्थानों पर बर्फबारी हुई है. जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में शुष्क मौसम की उम्मीद है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी है. कश्मीर घाटी के अलावा, लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश में भी बर्फबारी हुई, जिससे लंबे समय से चले आ रहे शुष्क मौसम को खत्म कर दिया गया है.

एक अधिकारी ने कहा है, लद्दाख के कई हिस्सों में बर्फबारी हो रही है और आने वाले दिनों में और अधिक बर्फबारी होने की उम्मीद है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io