ED Raid : भारत पेपर्स के डारेक्टर अनिल कुमार को ED ने गिरफ्तार; ऐसे की मनी लांन्ड्रिंग

ED Raids Bharat Papers Limited : जम्मू-कश्मीर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भारत पेपर्स लिमिटेड के डारेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी मनी लांन्ड्रिंग मामले में की गई है.

ED Raid : भारत पेपर्स के डारेक्टर अनिल कुमार को ED ने गिरफ्तार; ऐसे की मनी लांन्ड्रिंग

जम्मू कश्मीर ED Raids : जम्मू-कश्मीर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भारत पेपर्स लिमिटेड के डारेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी मनी लांन्ड्रिंग मामले में की गई है. पिछले कुछ वक्त से प्रदेश में मनी  लांन्ड्रिंग मामले को लेकर जांच चल रही है. इसी सिलसिले में अनिल कुमार अग्रवाल की गिफ्तारी की गई है. 

जानकारी के मुताबिक अनिल कुमार अग्रवाल को भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के साथ बैंकों के एक संघ द्वारा किए गए 200 करोड़ रुपये के कथित ऋण धोखाधड़ी की जांच को लेकर गिरफ्तार किया गया है और भ्रष्टाचार निरोधक कोर्ट में पेश कर 7 दिन की रिमांड पर लिया. 

आपको बता दें कि अनिल कुमार अग्रवाल पर साल 2020 में एसीबी, सीबीआई और जम्मू द्वारा उनपर मामला दर्ज किया गया था. बाद में इस मामले की जांच ईडी को सौंपी गई. जिसके बाद पिछले साल ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत जांच शुरू की थी. और जांच में ये बात सामने आई कि अनिल अग्रवाल,  बैंकों से 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम देने में सक्रिय रूप से शामिल थे. और उन्होंने मनी लांन्ड्रिंग का अपराध किया था. इसके बाद उन्हें अब गिरफ्तार किया गया है.

Latest news

Powered by Tomorrow.io