Farooq Abdullah: ईडी ने फारूक अब्दुल्ला को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

ED calls Farooq Abdullah: अब फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन घोटाले में पूछताछ के लिए कल बुलाया है.

Farooq Abdullah: ईडी ने फारूक अब्दुल्ला को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

ED calls Farooq Abdullah: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला को ईडी ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है.
उन्हें मंगलवार यानी 13 फरवरी को जांच एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए मौजूद रहने के लिए कहा गया है. Prevention of Money Laundering Ac, 2002 (PMLA) के तहत ईडी ने ये समन भेजा है. ईडी ने 2022 में इस मामले में पहली बार आरोप पत्र दायर किया था. जिसमें कहा गया था कि फारूक अब्दुल्ला ने अध्यक्ष रहने के दौरान जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों और दूसरे लोगों के खेल के विकास के नाम पर मिले फंड को डायवर्ट किया. जिसका इस्तेमाल फिर निजी फायदे के लिए किया गया. इस फंड को कई प्राइवेट बैंक अकाउंट और करीबियों को भेजा गया. बाद में इसे आपस मे बांटा गया था. 

सीबीआई की चार्जशीट को बनाया था आधार
ईडी ने 2018 में इस मामले में सीबीआई की चार्जशीट को आधार बनाकर पीएमएलए की जांच शुरू की थी. बीसीसीआई की तरफ से 112 करोड़ रुपये एसोसिएशन को दिए गए थे. आरोप है कि उसमें से 43.6 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. ईडी के मुताबिक ये घोटाला फारूख अबदुल्ला के 2001 से 2012 के बीच जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहने के दौरान हुआ.

Latest news

Powered by Tomorrow.io