ED Summons to Farooq Abdullah: फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन , जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया

Money Laundering Case: नेशनल कांन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला को ईडी ने कथित जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन घोटाले से जुड़े ममले में पूछताछ के लिए समन भेजा है.

ED Summons to Farooq Abdullah: फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन , जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया

ED Summons to Farooq Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला को  (ED) प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए तलब किया है. इससे पहले ईडी ने 11 जनवरी को भी उन्हें अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था. लोकिन उस वक्त नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला नही गए थे. अधिकारियों ने बताया कि फारूक अब्दुल्ला को जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में हुए घोटाले के जांच के सिलसिले में बुलाया गया है.

क्या है फारूक अब्दुल्ला पर आरोप?
फारूक अब्दुल्ला ने अध्यक्ष रहने के दौरान जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों और दूसरे कई लोगों के खेल के विकास के नाम पर मिले फंड में घोटाला किया था और उस फंड का निजी जरूरतों में फायदा उठाया. इस फंड को कई  बैंक अकाउंट और अपने निजी जानें वालों में भेजा गया हैा. 

कितने करोड़ का हुआ है घोटाला
प्रवर्तन निदेशालय ने 2018 में इस मामले में सीबीआई की चार्जशीट को आधार बनाकर जांच  शुरू की थी और बीसीसीआई की ओर से 112 करोड़ रुपये एसोसिएशन को दिए गए थे. लेकिन यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि उसमें तकरीबन 43.6 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है और इस में कथित रूप से  घोटाला फारूक अबदुल्ला जब  2001 से 2012  में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे तब ये घोटाला हुआ था. 

विपक्षी के कई नेताओं को अलग-अलग मामलों में ईडी ने अपने टारगेट पर रखा है. वहीं, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया है. हेमंत सोरेन फिलहाल ईडी की रिमांड पर हैं. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कई नेता सलाखों के पीछे हैं.

Latest news

Powered by Tomorrow.io