Electricity Supply in J&K: जम्मू-कश्मीर के इन इलाकों में बिना रुकावट के पहुंचेगी बिजली, पीडीसी की नई पहल...

Power Distribution Corporation: आपको बता दें कि कंपनी ने बिजली महकमे ने उन इलाकों की निशानदही भी कर ली है, जहां 24 घंटों तक बिजली सप्लाई की जा सकती है. खबरों के मुताबिक कश्मीर के कुल 1167 फीडर्स में से 22 इलाके ऐसे हैं जहां बिजली की चोरी नहीं हो रही है.

Electricity Supply in J&K: जम्मू-कश्मीर के इन इलाकों में बिना रुकावट के पहुंचेगी बिजली, पीडीसी की नई पहल...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में बिजली की सप्लाई को बेहतर किया जा रहा है. घाटी के दूर दराज के इलाकों में भी बिजली पहुंचाई जा रही है. इसके लिए पावर डिस्ट्रिब्यूशन कारपोरेशन (Power Distribution Corporation) लगातार नए कदम उठा रही है. ऐसे में पावर डिस्ट्रिब्यूशन कारपोरेशन कश्मीर ने एक नई पहल करते हुए उन इलाकों में बिना खलल बिजली सप्लाई (Electricity without interruption) करने का फैसला किया है. जिन इलाकों में बिजली चोरी नहीं हो रही है. 

आपको बता दें कि कंपनी ने बिजली महकमे ने उन इलाकों की निशानदही भी कर ली है, जहां 24 घंटों तक बिजली सप्लाई की जा सकती है. खबरों के मुताबिक कश्मीर के कुल 1167 फीडर्स में से 22 इलाके ऐसे हैं जहां बिजली की चोरी नहीं हो रही है. 

कारपोरेशन के चीफ इंजीनियर की जानिब से बाजाब्ता एक सर्कुलर जारी कर बताया गया कि स्मार्ट मीटर वाले इलाकों में जहां कमर्शियल और जनरल कनेक्शन होल्डर्स से महकमे को कम नुकसान हो रहा है, उन इलाकों में बिना किसी रूकावट के बिजली सप्लाई की जाएगी. 

वहीं, जिन 22 फीडर्स की निशानदही की गई है उनमें श्रीनगर का बेमिना, राजबाग, जीरो ब्रिज, सौरा और गुलबर्ग कॉलोनी के अलावा बांदीपोरा और अनंतनाग जिले के दो फीडर्स, अलमदार कॉलोनी चरार-ए-शरीफ फीडर और  गांदरबल का सलूरा फीडर भी शामिल है.  

इसके अलावा, मुतल्लका फीडर्स के असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव इंजीनियर्स को हिदायत दी गई है कि वो लगातार इन इलाकों की निगरानी करते रहें. वहीं, अगर बिजली का बिल, सप्लाई के मुताबिक न हो तो फौरन इन इलाकों को आम फीडर के ज़ुमरे में शामिल कर दें. जिन फीडर्स को इस लिस्ट में शामिल किया गया है कि वहां के लोग इस एलान से काफी खुश हैं.

Latest news

Powered by Tomorrow.io