Beti Bachao Beti Padhao: कठुआ के गर्ल्स स्कूल में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत प्रोग्राम...

Beti Bachao Beti Padhao Prgram in Kathua: वहीं, DDC डॉ. राकेश मिन्हास ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान की सफलता पर जोर देते हुए केंद्र सरकार की इस योजना को सराहा. जिला विकास उपयुक्त डॉ राकेश मिन्हास ने कहा कि सरकार इस अभियान को लेकर काफी संजीदा है और इस अभियान की सफलता के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं.c

Beti Bachao Beti Padhao: कठुआ के गर्ल्स स्कूल में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत प्रोग्राम...

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कठुआ के महिला डिग्री कॉलेज में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कठुआ के डिस्ट्रिक्ट डेवेलपमेंट कमिश्नर (DDC) डॉ राकेश मिन्हास भी मौजूद रहे.  

गुरूवार सुबह दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम की शुरूआत की गई. मुख्य अतिथि DDC डॉ. राकेश मिन्हास ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. 

आपके बता दें कि इस प्रोग्राम में विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को भी सम्मानित किया गया. इस मौके पर विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं से पहुंची छात्राओं ने भी हिस्सा लिया.

वहीं, DDC डॉ. राकेश मिन्हास ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान की सफलता पर जोर देते हुए केंद्र सरकार की इस योजना को सराहा. जिला विकास उपयुक्त डॉ राकेश मिन्हास ने कहा कि सरकार इस अभियान को लेकर काफी संजीदा है और इस अभियान की सफलता के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश के हर आयु वर्ग को भी अपना सहयोग देना चाहिए. इस मौके पर अलग-अलग स्कूलों की छात्राओं ने प्रस्तुति दीं. 

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के चलते महिला डिग्री कॉलेज कठुआ में एक प्रोग्राम का एहतेमाम किया गया जिसमें मुख़्तलिफ शोबों में नुमाया कारनामा करने वाली लड़कियों को एज़ाज़ से नवाज़ा गया. इस मौक़े पर कठुआ डिस्ट्रिक्ट डेवेलपमेंट कमिश्नर डॉ राकेश मिन्हास महमान ए ख़ुसूसी के तौर पर मौजूद रहे. 

प्रोग्राम का आगाज़ दीप जलाकर हुआ. इस मौक़े पर मुख्तलिफ स्कूलों आईं लड़कियों ने रंगारंग प्रोग्राम भी पेश किए. प्रोग्राम में मौजूद अफ़सरान ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ मुहिम की कामयाबी पर ज़ोर देते हुए मरकज़ी सरकार की इस योजना को सराहा. 

कठुआ डिस्ट्रिक्ट डेवेलपमेंट कमिश्नर डॉ राकेश मिन्हास ने कहा कि सरकार इस अभियान को लेकर काफी संजीदा है और इस अभियान की कामयाबी के लिए तरह-तरह के प्रोग्राम किए जा रहे हैं.

Latest news

Powered by Tomorrow.io